फिर मचा बवाल! हिजाब बैन पर नरोत्तम मिश्रा ने कह डाली ये बात
फिर मचा बवाल! हिजाब बैन पर नरोत्तम मिश्रा ने कह डाली ये बात
Share:

दतिया: हिजाब विवाद अब गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह जिले दतिया में भी पहुंच गया है। सोमवार को पीजी कॉलेज में दो लड़कियां हिजाब पहनकर आई थी, जिस पर बवाल मच गया। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हंगामा मचाया। कॉलेज प्रबंधन ने नोटिस जारी कर हिजाब पर ही प्रतिबंध लगा दिया। इस पर गृह मंत्री मिश्रा ने सफाई दी है कि हिजाब पर प्रतिबंध नहीं है। किसी प्रकार का भ्रम न फैलाया जाए। 

दरअसल, सोमवार को दतिया के कॉलेज में दो लड़कियां हिजाब पहनकर आई थीं। जैसे ही इसकी खबर हिन्दू संगठनों को प्राप्त हुई, तो संगठन के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंचे। वहां हंगामा करने लगे। हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए कॉलेज प्राचार्य ने तुरंत नोटिस बोर्ड पर सामान्य ड्रेस कोड में कॉलेज आने का नोटिस जारी किया। जारी नोटिस में बताया गया है कि कोई विद्यार्थी कॉलेज में नकाब, बुर्का पहनकर नहीं आएगी। पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राहुल ने कहा कि हिजाब पहनकर कॉलेज में लड़कियां आने की तहरीर प्राप्त हुई थी, जब मैंने इसका मुआयना किया, तो वहां पर लड़कियां उपस्थित नहीं थी।

वही कॉलेज में शांति एवं अमन चैन के लिए हिजाब पहनकर कॉलेज में न आने का नोटिस चस्पा कर दिया है। खबर के मुताबिक, हंगामे के चलते विहिप के सह प्रभारी मंत्री अजय राज हिंदू, बजरंग दल के सुरक्षा प्रमुख विक्रम सिंह, दुर्गा वाहिनी की जिला संयोजक रानी शर्मा समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इस मुद्दे पर विवाद बढ़ता देख गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सफाई जारी की है। उन्होंने बताया कि दतिया सांप्रदायिक सद्भाव की जीती-जागती मिसाल है। सोशल मीडिया पर दतिया के PG कॉलेज की विद्यार्थी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। मैंने प्रिंसिपल द्वारा जारी किए गए आदेश की जानकारी लेकर जिलाधिकारी को निर्देश जारी किए हैं। राज्य सरकार पहले ही साफ़ कर चुकी है कि हिजाब पर प्रतिबंध को लेकर किसी भी तरीके का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। मेरा आग्रह है कि राज्य में किसी प्रकार का भ्रम न फैलाया जाए। 

46 साल कांग्रेस में रहने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने छोड़ी पार्टी, बताया ये बड़ा कारण

सरकारी नौकरी के नाम पर भाजपा नेता ने लिए पैसे, पार्टी ने 6 साल के लिए किया निलंबित

प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर PM मोदी को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -