बड़ी बहन ने अखिलेश तो छोटी बहन ने की अमित शाह से मुलाकात, जानिए क्या है बात
बड़ी बहन ने अखिलेश तो छोटी बहन ने की अमित शाह से मुलाकात, जानिए क्या है बात
Share:

यूपी में इन दिनों सियासी हलचल और भी तेज हो चुकी है। आने वाले है विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी से लेकर सपा ने अपनी रणनीति बनाना शुरू कर चुके है। इस बीच  वह सभी अब संभावित दलों से गठबंधन बनाने की कोशिशों में लग चुके है। इसी कड़ी में गुरुवार को बीजेपी की सहयोगी अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके उपरांत उनकी बड़ी बहन अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल ने भी संभानाएं तलाश करना शुरू कर चुकी है। पल्लवी ने शुक्रवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। दोनों के मध्य हुई मुलाकात को महत्वपूर्ण कहा जा रहा है।

जंहा इस बात का पता चला है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि वह 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में किसी भी बड़े दल से गठबंधन नहीं करने वाले। ऐसे में उनका सारा जोर छोटे दलों पर केंद्रित है।  इसके उपरांत अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश और पल्लवी की सियासी मुलाकात नए गठबंधन के रूप में सामने आने वाली है। गौरतलब है कि पल्लवी की मां कृष्णा पटेल अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष हैं और अनुप्रिया पटेल NDA की साथी दल है। जिसके उपरांत अब इनके के मध्य सियासी खेल शुरू हो चुका है।

अनुप्रिया ने रखी है ये मांग: जहां इस बात का पता चला है कि इस मुलाकात के बीच अनुप्रिया पटेल ने प्रदेश की कैबिनेट में दो मंत्री पद की मान कर चुके है। जिससे पहले पार्टी ने अनदेखा किये जाने का इलज़ाम लगाया था। बता दें कि मोदी गवर्नमेंट के दूसरे कार्यकाल में अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय कैबिनेट में स्थान नहीं मिला। जबकि पहले कार्यकाल में वह केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री थीं। वहीं अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल जो अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी के MLC भी हैं, उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार में स्थान नहीं मिल पाया है। आशीष पटेल ने बोला था कि प्रदेश बीजेपी नेतृत्व हमे सम्मान नहीं दे रहा है जिसके हम हकदार हैं। उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व के हस्तक्षेप की मांग की थी। हालांकि अब बीजेपी फिर से इस दल को मनाने में जुट गई है।

बंगाल में सांसद सुरक्षित नहीं तो जनता क्या होगी ? अब TMC कार्यकर्ताओं का निशाना बने जयंत रॉय !

गर्भवती हैं नुसरत जहां, बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए सामने आई ये पहली तस्वीर

कोरोना महामारी के कारण उच्चतम स्तर पर पहुंची तुर्की में बेरोजगारी की दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -