दुनिया की सबसे बड़ी शिव प्रतिमा, मनमोहक दृश्य ने किया लोगों का ध्यान आकर्षित
दुनिया की सबसे बड़ी शिव प्रतिमा, मनमोहक दृश्य ने किया लोगों का ध्यान आकर्षित
Share:

नाथद्वारा: राजस्थान के नाथद्वारा में लोगों के लिए जॉय राइड का आरम्भ किया गया है। अब हेलिकॉप्टर के माध्यम से आसमान से धर्म नगरी का नजारा देखा जा सकता है। 1 हजार फीट की ऊंचाई से विश्व की सबसे बड़ी शिव मूर्ति का दृश्य देखते ही बनता है। नाथद्वारा में श्रीनाथजी प्रभु के दर्शन करने आने वाले लोग अब आसमान से नाथद्वारा की सुंदरता को देख सकेंगे। पिछले 5 दिन में एक हजार लोगों ने जॉय राइड कर आसमान से शहर का नजारा देखा। नाथद्वारा में मेवाड़ हेलिकॉप्टर सर्विस ये जॉयराइड करवा रही है

वही अहमदाबाद से नाथद्वारा दर्शन करने आई उर्मिला बेन ने कहा कि वह परिवार के साथ लगभग 20 वर्षों से नाथद्वारा आ रही हैं। दीपावली पर वह परिवार के साथ श्रीनाथजी प्रभु के दर्शन के लिए आती हैं। उन्होंने कहा कि पहले नाथद्वारा आते थे, तो दर्शन करने के पश्चात् होटल के कमरे में दिन गुजारना पड़ता था, किन्तु इसI बार जॉयराइड आरम्भ होने से परिवार के साथ शानदार नजारा देखने को मिले।

वही सूरत से आई आरती बेन ने बताया कि आसमान से नाथद्वारा बहुत जबरदस्त नजर आता है। यहां श्रीगिरिराज परिक्रमा, महादेव प्रतिमा, श्रीनाथजी मंदिर तथा बनास नदी को देख मन खुश हो उठा है। चारों ओर हरी-भरी पहाड़ियों के बीच बसे नाथद्वारा तथा दूसरी ओर बनास नदी का नजारा बहुत ही खूबसूरत नजर आता है। जॉयराइड सेवा का संचालन 120 फीट पार्किंग से किया जा रहा है। लोगों को 7 मिनट तक जॉयराइड करवाई जा रही है। श्रीनाथजी मंदिर के 3 राउंड करवाए जा रहे हैं। इस हवाई सैर में पर्यटक श्रीनाथजी मंदिर, महादेव मूर्ति तथा गिरिराज परिक्रमा को निहार सकते हैं। 

किसानों के हक में 'AAP' निकालेगी संकल्प यात्रा

रेसलर निशा और उसके भाई के हत्यारे कोच पवन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लोकगीतों की धुन बजते ही खुद काे रोक न सके मुख्यमंत्री, कलाकारों संग जमकर किया डांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -