अब 2021 में होगी विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप

May 29 2020 07:12 PM
अब 2021 में होगी विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप

 

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने जूनियर विश्व चैम्पियनशिप को पुनर्निधारित करने का निर्णय ले लिया है. यह चैम्पियनशिप इस साल सितंबर में न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में होनबे वाली थी, लेकिन अब यह टूर्नामेंट 11-24 जनवरी 2021 के बीच खेला जाने वाला है. इस टूर्नामेंट से पहले विश्व जूनियर मिश्रित टीम चैम्पियनशिप का आयोजन होगा जो 11 से 16 जनवरी के बीच खेली जाएगी.

इस पर बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लैंड ने कहा, "सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, हमें लगता है कि यातायात या अन्य तरह की संभावित समस्याओं से निपटने के लिए यह सबसे सही विकल्प होगा. " उन्होंने कहा, "हम ऑकलैंड में बैडमिंटन न्यूजीलैंड के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं. " 

आपको बता दें की बैडमिंटन न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोए हिचकॉक ने आत्मविश्वास जताया कि खिलाड़ी और प्रशंसकों को इस टूर्नामेंट में न भूलने वाला अनुभव मिलेगा. हिचकॉक ने आगे कहा, "इस समय विश्व स्तर पर जो अनिश्चित्ता है वो चुनौतीपूर्ण है, लेकिन हम बीडब्ल्यूएफ के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हम इस बात को पूरी तरह से मानते हैं कि हमें न्यूजीलैंड सरकार के नियमों और अंतर्राष्ट्रीय सीमा नियंत्रण संबंधी नियमों को मानना होगा. " उन्होंने कहा, "जब समय सही होगा हम विश्व के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों का स्वागत करेंगे क्योंकि हम जानते हैं कि जो टीमें न्यूजीलैंड आएंगी उनको अपने जीवन का न भूलने वाला अनुभव मिलेगा और यह टूर्नामेंट एक सकारात्मक विरासत छोड़कर जाएगा. " वहीं, दुनिया भर में इस महामारी की वजह से अबतक 3.60 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.  

इस तरह प्रीमियर लीग फुटबॉल में बन सकता है लिवरपूल चैंपियन

ट्रेनिग के लिए इस टेनिस खिलाड़ी ने कोर्ट में की वापसी

जोस मोरिन्हो का बड़ा बयान, कहा- 'कोविड-19 के कारण फुटबाल का बाजार अलग होगा...'