इस तरह प्रीमियर लीग फुटबॉल में बन सकता है लिवरपूल चैंपियन
इस तरह प्रीमियर लीग फुटबॉल में बन सकता है लिवरपूल चैंपियन
Share:

कोरोना वायरस के वजह से तीन महीने तक ठप्प रहने के बाद प्रीमियर लीग फुटबॉल के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, प्रीमियर लीग फुटबॉल की 17 जून को वापसी होना तय है, जिससे लिवरपूल के चैंपियन बनने का रास्ता साफ होते नजर आ रहा है व साथ ही यूरोपीय चैंपियनशिप में खेलने वाली टीमों का भी निर्धारण हो जाएगा. लिवरपूल का 30 साल में पहली बार चैंपियन बनना तय है, लेकिन जब खाली स्टेडियमों में मैच होंगे तो कई अन्य मसले भी सुलझ पायेंगे. इनमें दूसरी श्रेणी में जाने वाली टीमों व अगले वर्ष यूरोपीय चैंपियनशिप में स्थान बनाने वाली टीमों का निर्धारण भी शामिल है.

मार्च में जब लीग निलंबित की गई थी तब लिवरपूल अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर सिटी से 25 अंक आगे था व दो मैचों में जीत से वह 1990 के बाद पहली बार इंग्लिश प्रीमियर लीग का चैंपियन बन जाएगा. कोविड-19 के वजह से लिवरपूल का इंतजार बढ़ा है, लेकिन हर किसी को विश्वास है कि चैंपियन वही बनेगा. लिवरपूल की दो जीत से मैनचेस्टर सिटी के लिए उस तक पहुंचना कठिन हो पाएगा. लिवरपूल अपना पहला मैच जीतने व सिटी के हारने की स्थिति में भी चैंपियन बन जाएगा. यही नहीं, जर्गेन क्लॉप की लिवरपूल की टीम सिटी के दो रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. वह अगर अब संभावित 27 अंकों में से 19 अंक हासिल कर लेती है तो वह मैनचेस्टर सिटी के 2017-18 के 100 अंकों के रिकॉर्ड को तोड़ देगी. यही नहीं वह सिटी के उसी सत्र में 19 अंकों से जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर सकती है.

बता दें की लिवरपूल के कैप्टन जोर्डन हेंडरसन ने पिछले वर्ष खचाखच भरे स्टेडियम में चैंपियन्स लीग की ट्रॉफी उठाई थी, लेकिन इस वर्ष वह अलग तरह के अनुभव के लिए तैयार हैं. उन्होंने मीडिया से कहा है की, ''निश्चित तौर पर एक अलग तरह का अनुभव होगा, क्योंकि अगर आप प्रशंसकों की अनुपस्थिति में ट्रॉफी उठाते हो तो बहुत ज्यादा अजीब लगेगा.''

ट्रेनिग के लिए इस टेनिस खिलाड़ी ने कोर्ट में की वापसी

बेहद जरूरी हो तो ही यात्रा करें.... रेल मंत्री पियूष गोयल की जनता से मार्मिक अपील

प्रीमियर लीग टीमों ने दी ट्रेनिंग को हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -