'प्लस साइज' शब्द महिलाओं को अलग श्रेणी में डालता है

By Pooja Suryawanshi
Dec 03 2017 08:32 PM
'प्लस साइज' शब्द महिलाओं को अलग श्रेणी में डालता है

हॉलीवुड की मशहूर मॉडल एश्ले ग्राहम इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, "मुझे लगता है कि प्लस साइज शब्द महिलाओं को बांटता है. जब आप इस शब्द को इस्तेमाल करते हैं तो आप उन सभी महिलाओं को एक खास श्रेणी में डालते हैं"

इसके अलावा एश्ले ने खुद का हवाला देते हुए कहा, "लोगों की अक्सर ऐसी महिलाओं के प्रति धारणा होती है कि आप अच्छा नहीं खातीं, आप व्यायाम नहीं करतीं, आप अपने शरीर के प्रति इतनी लापरवाह कैसे हो सकतीं हैं, आपके अंदर विश्वास नहीं है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है." 2015 में मैगजीन स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के स्विमसूट इश्यू की पहली सुडौल महिला के रूप में इतिहास बनाने वाली एश्ली का कहना है कि यह शब्द अनावश्यक रूप से लोगों को श्रेणियों में बांटने को मजबूर करता है.

बता दे कि, 28 वर्षीय मॉडल एश्ले ग्राहम ने शरीर के मोटे होने के बाद भी  अपना नाम दुनिया भर में बनाया है. एश्ले ग्राहम एक मेग्जीन के लिए हॉट फोटो शूट करा कर पूरी दुनिया में मशहूर हो गई है. बता दे कि, पहले इस नाम को कोई जानता भी नहीं था. लेकिन मेग्जीन के कवर पेज पर फोटो आने के बाद अब यह हॉट मॉडलों की लिस्ट में इनका नाम भी शुमार हो गया है. 28 वर्षीय एश्ले दुनिया की सबसे मोटी मॉडल है.

ये भी पढ़े

जब अनुपम खेर ने गाया 'कुछ ना कहो'

मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं- ऋषि कपूर

तो क्या जल्द होने वाली है मौनी रॉय की शादी...

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर