जिस महिला ने पीएम मोदी को 'चटनी' भेजी थी, उन्हें भी स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए दिल्ली से मिला आमंत्रण
जिस महिला ने पीएम मोदी को 'चटनी' भेजी थी, उन्हें भी स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए दिल्ली से मिला आमंत्रण
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को 15 अगस्त को लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए विशेष निमंत्रण दिया गया है। जल जीवन मिशन, पीएम किसान सम्मान निधि योजना और अमृत सरोवर योजना जैसी सरकारी योजनाओं के कम से कम आठ लाभार्थियों को निमंत्रण दिया गया है। 

बता दें कि, ये लाभार्थी देश भर के उन 1,800 व्यक्तियों में से हैं, जिन्हें राष्ट्रीय राजधानी में ऐतिहासिक लाल किले से राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री के संबोधन को देखने का निमंत्रण मिला है। किसान उत्पादक संगठन (FPO) के लाभार्थी भरत सिंह रौतेला, जो उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सुदूर इलाके भटवारी के झाला गांव से हैं, ने अपनी पत्नी सुनीता रौतेला के साथ नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा बनने का निमंत्रण मिलने पर खुशी व्यक्त की। सुनीता ने कथित तौर पर इस साल मार्च में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 'चटनी' का एक जार भेजा था। दो महीने बाद मई में सीमांत गांव के प्रधान हरीश राणा को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से एक पत्र मिला जिसमें उनके प्रयासों की पीएम ने सराहना की। 

40 वर्षीय रौतेला ने अपने पति की मदद से लगभग 162 ग्रामीणों, जिनमें ज्यादातर उत्तरकाशी जिले के झाला की महिलाएं थीं, को एकजुट किया और एक किसान उत्पादक संगठन (FPO) का गठन किया। रिपोर्ट के अनुसार, संगठन सेब की चटनी और जैम का उत्पादन करता है। एक अन्य लाभार्थी, दिनेश चंद्र त्रिपाठी, जो नैनीताल के पास एक गाँव से हैं, ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाना उनके लिए गर्व का क्षण था। रिपोर्ट के अनुसार, त्रिपाठी 521 किसानों के साथ किसान उत्पादक संगठन चलाते हैं। जीवन के सभी क्षेत्रों और देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों को शामिल करने की सरकार की पहल सरकार के 'जनभागीदारी' या लोगों की भागीदारी के दृष्टिकोण के अनुरूप है।

'आदिवासियों को वनवासी कहकर उनका अपमान करती है भाजपा..', राहुल गांधी का बड़ा आरोप

'दिल्ली सेवा अधिनियम को पलट देगा सुप्रीम कोर्ट..', राजयसभा में बिल पारित होने के बाद अब AAP को SC से आस

'कांग्रेस सत्ता में आएगी, फिर भ्रष्टाचार के सबूत देगी..', प्रियंका-कमलनाथ पर FIR के बाद रशीद अल्वी का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -