'मैं पार्वती हूँ और शिव से शादी करूंगी...' बोलकर कैलाश मानसरोवर में बस गई UP की महिला, परेशान हुई पुलिस
'मैं पार्वती हूँ और शिव से शादी करूंगी...' बोलकर कैलाश मानसरोवर में बस गई UP की महिला, परेशान हुई पुलिस
Share:

देहरादून: भारत-चीन बॉर्डर के समीप नाभिढांग के प्रतिबंधित इलाके में अवैध तौर पर रह रही है एक महिला का दावा है कि वो माता पार्वती का अवतार है तथा वो कैलाश पर्वत पर रहने वाले शिव से शादी करेगी। लखनऊ की रहवासी महिला को वहां से हटाने गई पिथौरागढ़ पुलिस को वापस लौटना पड़ा। पिथौरागढ़ के एसपी लोकेंद्र सिंह के अनुसार, प्रतिबंधित इलाके में रहने वाली हरमिंदर कौर को जब पुलिस हटाने गई तो उसने धमकी दी कि वो खुदखुशी कर लेगी। 

एसपी लोकेंद्र सिंह के अनुसार, पुलिस ने जब उन्हें वहां से हटाने का प्रयास किया तो उन्होंने कहा कि यदि उनके साथ जबरदस्ती की गई तो वो खुदखुशी कर लेगी। तत्पश्चात, पुलिस टीम चुपचाप वहां से लौट आई। एसपी लोकेंद्र सिंह के अनुसार, महिला को वहां से हटाने तथा उसे जबरन धारचूला लाने के लिए बड़ी टीम को भेजा जाएगा।

एसपी लोकेंद्र सिंह के अनुसार, यूपी के अलीगंज क्षेत्र की रहने वाली महिला ने एसडीएम धारचूला से इजाजत लेकर 15 दिन के लिए अपनी मां के साथ गुंजी गई थी। 25 मई को उसकी मंजूरी समाप्त होने के बाद भी उसने प्रतिबंधित क्षेत्र से निकलने से मना कर दिया। पुलिस ने धारचूला से दो सब इंस्पेक्टर तथा एक इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस टीम भेजी थी किन्तु उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। पुलिस के अनुसार, 'महिला को वहां से निकालने के लिए चिकित्सा कर्मियों समेत 12 सदस्यों की बड़ी पुलिस टीम भेजने का निर्णय लिया गया है।' पुलिस के अनुसार, महिला की मानसिक हालत ठीक नहीं है तथा वो दावा कर रही है कि वो देवी पार्वती का अवतार है तथा महादेव से शादी करने आई है। गुंजी कैलाश-मानसरोवर के रास्ते में है।

MP में काला शनिवार, सड़क हादसों में गई दर्जनों लोगों की जान

ट्रैन में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, यात्रियों को मिलेगी ये बड़ी सुविधा

कुम्रहार में मिली 2000 साल पुरानी ईंटों की दीवार, आकलन में जुटे एक्सपर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -