घर की स्त्री अगर ये 4 काम कर ले तो कभी नहीं होगी धन की कमी
घर की स्त्री अगर ये 4 काम कर ले तो कभी नहीं होगी धन की कमी
Share:

भारत में स्त्रियों को देवी का दर्जा दिया जाता है भारतीय परंपरा के अनुसार स्त्रियाँ घर की लक्ष्मी मानी जाती है. यही कारण है की जब व्यक्ति के घर किसी लड़की का विवाह किया जाता है तो भारतीय परंपरा के अनुसार उसकी विदाई के समय वह अनाज के दानों को अपने पीछे फेंकते हुए जाती है इसके पीछे मान्यता है की लड़की के घर से जाने के बाद उस घर में कभी भी अन्न-धन का आभाव नहीं होता है. हिन्दू धार्मिक शास्त्रों में भी स्त्री को अन्नपूर्णा कहा जाता है, जो माता लक्ष्मी का ही एक रूप माना गया है घर की स्त्री का आचरण व स्वभाव से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त की जा सकती है जिसके लिए घर की स्त्री को कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही आवश्यक है तथा घर के व्यक्ति को भी स्त्री के संबंध में कुछ बातें जानना जरूरी होता है आइये जानते है वह बातें कौन सी है.

1. माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए घर की स्त्री को अपना घर हमेशा स्वच्छ व व्यवस्थित रखना चाहिए क्योंकि गंदगी में दरिद्रता का वास होता है और जहाँ दरिद्रता होती है उस स्थान पर लक्ष्मी का वास नहीं होता है.

2. व्यक्ति को अपने घर की किसी भी स्त्री का कभी भी अपमान नहीं करना चाहिए ऐसा करने से माता लक्ष्मी रुष्ट होती है जिससे आपके घर में धन संबंधी समस्याओं का जन्म होता है इसलिए हमेशा अपने घर की स्त्रियों का सम्मान करना चाहिए.

3. जिस घर में स्त्री रात्री के समय झाड़ू लगाती है उस घर से माता लक्ष्मी नाराज होकर दूर चली जाती है इसलिए कभी भी सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए. और यदि झाड़ू लगाना आवश्यक होता है तो कचरे को रात्री के समय घर से बाहर नही लिकालना चाहिए.

4. कभी भी रात्री को खाना खाने के बाद जुंठे बर्तन नहीं रखना चाहिए और न ही रात्री के समय किसी स्त्री को अपना सिर धोना चाहिए इससे भी माता लक्ष्मी नाराज होती है.

 

जीवन में परेशानी के साथ धन की समस्या को दूर करता है यह मंत्र

यही वो बातें है जो माता लक्ष्मी के रूठने का संकेत देती है

हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा जीवन से धन का अभाव

जपने से ही नहीं सूनने से भी होता है अद्भुत फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -