कोरोना के खिलाफ पूरी दुनिया को एकजुट होने की जरुरत - राष्ट्रपति पुतिन
कोरोना के खिलाफ पूरी दुनिया को एकजुट होने की जरुरत - राष्ट्रपति पुतिन
Share:

मॉस्को: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने दुनिया के अधिकतर देशों को व्यापक स्तर पर प्रभावित किया। प्रत्येक देश में वायरस के खिलाफ जंग जारी है। इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में विश्व स्तर पर प्रयासों में शामिल होने की जरूरत पर बल दिया है।

राष्ट्रपति पुतिन ने शुक्रवार को 24वें सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम से अलग एक बैठक में कहा कि दुनिया अभी तक कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई कठिनाइयों और प्रतिबंधों से उबर नहीं पाई है और प्रभावी परिणाम सिर्फ सहयोग से ही प्राप्त किए जा सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रपति पुतिन के हवाले से कहा कि, "यदि कोरोना संक्रमण के स्रोत दुनिया में कहीं रहते हैं, तो वे फिर से विश्व स्तर पर संक्रमण फैला सकते हैं।" 

पुतिन का मानना है कि इस वक़्त आर्थिक लाभ प्राथमिकता नहीं होनी चाहिए। पुतिन ने कहा कि, "हमें मानवीय मुद्दों और लोगों के स्वास्थ्य और जीवन के लिए जंग को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है।" पुतिन की टिप्पणी के रूप में रूस वर्तमान में विश्व के छठे सबसे बड़े कोरोनावायरस मामलों और सबसे अधिक मृत्यु दर के साथ सातवें स्थान पर है। शनिवार तक, रूस की संक्रमण संख्या और कुल मृत्यु क्रमश 5,049,210 और 120,974 थी।

जलवायु संकट: ब्रिटेन के 100 सबसे अमीर परिवारों से किया गया £1 बिलियन देने का आग्रह

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कोरोना को लेकर कही ये बात

रजब तैयब इरदुगान ने कहा- "तुर्की ने काला सागर में अधिक प्राकृतिक गैस..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -