जलवायु संकट: ब्रिटेन के 100 सबसे अमीर परिवारों से किया गया £1 बिलियन देने का आग्रह
जलवायु संकट: ब्रिटेन के 100 सबसे अमीर परिवारों से किया गया £1 बिलियन देने का आग्रह
Share:

जी7 शिखर सम्मेलन में दुनिया पर्यावरण के मुद्दों पर कुछ बड़ा करने की तैयारी कर रही है, ब्रिटेन के 100 सबसे अमीर परिवारों को जलवायु आपातकाल से निपटने और प्राकृतिक दुनिया के विनाश को रोकने के लिए अगले पांच वर्षों में £1bn प्रतिबद्ध करने के लिए कहा जा रहा है, प्रत्येक यूके के 100 सबसे अमीर परिवारों में से, और 100 सबसे बड़े धर्मार्थ फाउंडेशनों को शनिवार को एक पत्र प्राप्त होगा, जिसमें उनसे जलवायु और जैव विविधता संकट को उनके परोपकारी प्रयासों का केंद्र बनाने के लिए कहा जाएगा, ताकि उन लंबित आपदाओं को टाला जा सके जो उनके सभी संकटों को दूर कर सकेंगी। 

हम एक महत्वपूर्ण बिंदु पर हैं: ठोस और कट्टरपंथी कार्रवाई के बिना, चरम मौसम के मौजूदा रुझान, तेजी से प्रतिकूल रहने की स्थिति और बीमार प्रकृति में तेजी आएगी। पत्र विशिष्ट मात्रा के लिए नहीं पूछता है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय मीडिया द्वारा यह बताया जा रहा है कि हस्ताक्षरकर्ताओं को 2025 तक £ 1bn द्वारा वित्त पोषण में वृद्धि की उम्मीद है। वर्तमान में, यूके के परोपकारी ट्रस्टों और नींव से केवल 4% पैसा पर्यावरण के लिए जाता है कारण, जलवायु परिवर्तन सहित। 

पत्र में आगे लिखा: 'पर्यावरण मानवता का जीवन समर्थन है। फिर भी हमने सामूहिक रूप से जो मानव व्यवस्था स्थापित की है - आर्थिक, औद्योगिक, यहां तक कि राजनीतिक - हमारी जलवायु बदल रही है, हमारी साथी प्रजातियों को खतरे में डाल रही है, और हमारे स्वास्थ्य और भलाई को कम कर रही है। जो भी कारण आप परवाह करते हैं और पहले से ही फंड निस्संदेह जलवायु परिवर्तन से प्रभावित होंगे।' वही इस वर्ष की संडे टाइम्स रिच लिस्ट में आने वाले शीर्ष 100 नामों और परिवारों में से कई प्राप्तकर्ताओं के उच्च कार्बन उद्योगों या जीवाश्म ईंधन के लिए निवेश या मजबूत संबंध होने की संभावना है।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कोरोना को लेकर कही ये बात

रजब तैयब इरदुगान ने कहा- "तुर्की ने काला सागर में अधिक प्राकृतिक गैस..."

MP: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, घर या बिल्डिंग बनाने के लिए पेड़ लगाना जरूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -