बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर कट्टरपंथियों ने काटी दलित पिता की गर्दन, कोई गिरफ़्तारी नहीं
बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर कट्टरपंथियों ने काटी दलित पिता की गर्दन, कोई गिरफ़्तारी नहीं
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बने पाकिस्तान में हिन्दुओं, सिखों, ईसाईयों की दयनीय स्थिति के बारे में पूरी दुनिया जानती है, लेकिन मानवाधिकार के पैरोकारों से लेकर इंसाफ के झंडाबरदारों तक, सब इस मुद्दे पर मौन रहते हैं। अब पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के आतंक को बताता एक और मामला सामने आया है। यहाँ के सिंध प्रांत में बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर कट्टरंथियों ने गला काटकर हिंदू पिता का क़त्ल कर दिया। मृतक की शिनाख्त अलमख भील के रूप में हुई है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स में पाकिस्तान अनटोल्ड के हवाले से बताया गया है कि मामला सिंध प्रांत के संघार जिले के शाहदादपुर का है। जहाँ, कुछ मुस्लिम युवकों ने अलमख भील की बेटी के साथ छेड़छाड़ की थी। जिसके बाद आरोपितों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए अलमख भील ने हिंदू संगठन पाकिस्तान दरावर इत्तेहाद (PDI) से मदद माँगी थी। इससे आगबबूला हुए उन्ही युवकों ने मंगलवार (9 मई) को सिर कलम कर अलमख भील को बेरहमी से मार डाला। बता दें कि, भारतीय संविधान के अनुसार, अलमख भील अनुसूचित जनजाति (ST) के अंतर्गत आते हैं।

 

वहीं, अभी इस मामले में, पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कर ली है। हालाँकि, अभी तक पुलिस आरोपितों की शिनाख्त भी नहीं कर सकी है। बता दें कि पाकिस्तान स्थित हिंदू संगठन PDI हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्मांतरण को लेकर निरंतर आवाज़ उठता रहता है। लेकिन, कट्टरपंथियों के दबाव में कई बार पुलिस और प्रशासन भी उनकी पीड़ा को नहीं सुनता ।

1.80 करोड़ सोने के बिस्किट ले साथ तस्कर आमिर मंडल गिरफ्तार, BSF ने बॉर्डर से दबोचा

6 वर्षीय मासूम की रेप के बाद हत्या, चाचा ही निकला दरिंदा, 3 साल बाद कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत

व्यापमं भर्ती घोटाले में पांच आरोपियों को हुई 5 साल की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -