Share:
6 वर्षीय मासूम की रेप के बाद हत्या, चाचा ही निकला दरिंदा, 3 साल बाद कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत
6 वर्षीय मासूम की रेप के बाद हत्या, चाचा ही निकला दरिंदा, 3 साल बाद कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत

अहमदाबाद: रिश्तों को कलंकित करने वाले एक मामले में गुजरात की दाहोद अदालत ने आरोपी को सजा-ए-मौत दी है. इस मामले में आरोपी ने अपनी छह वर्षीय मासूम भतीजी का बलात्कार करने के बाद उसका गला घोंट दिया था. अगले दिन बच्ची का शव गांव के पास जंगल से बरामद हुआ था. यह वारदात तीन वर्ष पूर्व की है. न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अब आरोपी को दोषी ठहराते हुए उसे फांसी की सजा सुनाई है.

रिपोर्ट के अनुसार, मामले की सुनवाई दाहोद की विशेष पॉक्सो कोर्ट के जस्टिस सीके चौहान की बेंच के सामने हुई. कोर्ट ने 38 वर्षीय आरोपी को दोषी ठहराते हुए इसे जघन्य अपराध करार दिया. इसी के साथ आरोपी को फांसी की सजा सुनाई और कहा कि यह फैसला अन्य कई मामलों में नजीर बनेगा. केस डायरी के अनुसार, आरोपी के भाई और भाभी, रोजीरोटी के लिए राजकोट में रहकर काम करते हैं. वहीं, उन्होंने अपनी छह वर्षीय बच्ची को देखभाल के लिए आरोपी के घर छोड़ रखा था.

पोस्टमार्टम में पूरा मामला साफ होने के बाद जब पुलिस ने गंभीरता से जांच की, तो पहला संदेह आरोपी पर हुआ. ऐसे में पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया था. पुलिस ने इस वारदात के बारे में अदालत में 28 गवाह व मेडिकल रिपोर्ट के साथ-साथ 94 अलग-अलग दस्तावेजी सबूत पेश किए थे. जिनके आधार पर न्यायालय ने आरोपी को दोषी करार देते हुए उसे मौत होने तक फांसी पर लटकाने का फैसला सुनाया है.

व्यापमं भर्ती घोटाले में पांच आरोपियों को हुई 5 साल की सजा

लोग कह रहे थे लू लगने से मर गई, लेकिन रेप के बाद हुई थी हत्या, सासाराम की बेटी को 14 साल बाद मिला इंसाफ, दोषी को फांसी

तनख्वाह 30 हज़ार और संपत्ति 7 करोड़! भोपाल में महिला इंजिनियर हेमा मीणा के ठिकानों पर लोकायुक्त की रेड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -