दिल्ली-NCR में सुबह-शाम मौसम हुआ सुहावना, IMD ने जताया बारिश का अनुमान
दिल्ली-NCR में सुबह-शाम मौसम हुआ सुहावना, IMD ने जताया बारिश का अनुमान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई दिन वर्षा होने के बाद एक बार गर्मी अपने तेवर दिखा रही है. हालांकि, सुबह शाम मौसम सामान्य बना हुआ है. वहीं मौसम विभाग (IMD) से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अगले सप्ताह एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरु हो सकता है. मौसम विभाग ने 9 और 11 अप्रैल को हल्की बारिश का अनुमान जाहिर किया है. इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि इससे तापमान में कुछ खास परिवर्तन नहीं होगा, मगर सुबह-शाम हल्की ठंड रहेगी.

दरअसल, देश की राजधानी में गुरुवार को मौसम का मिजाज बढ़िया रहा. सुबह-सुबह कुछ स्थानों पर हल्की बौछारें पड़ीं. मगर दिन चढ़ते हीं गर्मी बढ़ गई. मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जानकारी के अनुसार, मौसम विभाग से संबंधित लोगों का कहना है कि फिलहाल तापमान में अभी कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहेगा.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने 9 अप्रैल को हल्की बारिश की संभावना जताई है. वहीं 11 अप्रैल को बारिश के साथ ही 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई गई है. इसके कारण तापमान में हल्की गिरावट जरुर होगी, मगर फिर ये बढ़ने लगेगा.

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- आरोपी के दोस्तों और रिश्तेदारों की 'आयकर' तलाशी लेना सही

ये है 'लोकतंत्र' के लिए असली खतरा ! लोकसभा में 35% तो राज्यसभा में 24% ही हुआ काम, जमकर हुआ हंगामा

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की जमानत अर्जी खारिज, तलाश में जुटी है पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -