मौसम ने ली करवट, प्रदेश के कई हिस्सो में बारिश से मौसम में घुली ठंडक
मौसम ने ली करवट, प्रदेश के कई हिस्सो में बारिश से मौसम में घुली ठंडक
Share:

धार। शहर में तेज ठंडी हवाएं पिछले 24 घंटे से शुरू हो गई है। जिसके चलते तापमान में भरी गिरावट आ गई है। आज सुबह से ही घाना कोहरा दखने को मिल रहा है, साथ ही कहीं-कहीं पर हलकी बूंदा-बांदी भी हुई है। मौसम में अचानक हुए बदलाव को लेकर वैज्ञानिकों का मानना हैं कि, जम्मू-कश्‍मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में 28 जनवरी का आस-पास बर्फबारी होगी, जिस वजह से कुछ दिन पहले से ही, नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हुआ हैं, इसके चलते ठंड बढ़ रही है। 

देश के उत्तर-पश्चिमी, पूर्वी और मध्य क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से बादलों का पहरा बना हुआ है साथ ही, हवा का रुख बदलने के कारण तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी, जिस कारण से दिन के समय में गर्मी का एहसास हो रहा था। लेकिन फिर अब मौसम ने करवट ले ली और तापमान में गिरावट आ गई। बताया जा रहा है कि, महीने के अंत तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। वहीं, 27 जनवरी की रात से तापमान में और भी ज्यादा गिरावट देखी जा सकती है। 

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक का मानना है  कि, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के अलावा पंजाब में इंडयूज्ड साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। पूर्वी राजस्थान और मध्यप्रदेश से गुजरती हुई विदर्भ तक एक ट्रफलाईन जा रही है, जो की अरब सागर और बंगाल की खाडी से नमी खींच रही हैं। जिस वजह से मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश की आशंका व्यक्त की है। वहीं पिछले 24 घंटे में इंदौर, भोपाल, खंडवा, खरगोन, धार, ग्वालियर, जबलपुर, रतलाम, शाजापुर, मंदसौर, आगरमालवा, नीमच में कई जगह तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई है, जिससे घना कोहरा छा गया और मौसम में ठंड घुल गई है। बताया गया है की अगले 24 घंटो में प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है।  

सांप ने काट लिया तो ICU में मोबाइल पर युवक को सुनाए 'बाबा' के मंत्र और फिर जो हुआ...

बसंत पंचमी के अवसर पर केसर जल से किया जाएगा बाबा महाकाल का अभिषेक

संगमरमर से बनकर तैयार हुआ भव्य अन्नपूर्णा मंदिर, देखने को मिलेंगी 300 मुर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -