'भारत से जैसे रिश्ते रखता है अमेरिका, वैसे ही हमारे साथ भी रखे..', इमरान खान ने मारा यु-टर्न
'भारत से जैसे रिश्ते रखता है अमेरिका, वैसे ही हमारे साथ भी रखे..', इमरान खान ने मारा यु-टर्न
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने एक बार फिर से अमेरिका से दोस्ती करने की इच्छा जताई है। खुद को सत्ता से बेदखल करने के लिए अमेरिका पर इल्जाम लगाने वाले इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान, अमेरिका के साथ बिलकुल वैसे ही रिश्ते रखना चाहता है, जैसे कि अमेरिका और भारत के हैं। एक इंटरव्यू में पूर्व पाक पीएम इमरान खान ने ये बात कही। 

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा है कि वह फिर से पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर अमेरिका के साथ रिश्ते सुधारना चाहते हैं और वह पीएम पद से उन्हें हटाए जाने के लिए अब उसे (अमेरिका को) दोष नहीं देते। ऐसा कहकर इमरान खान ने अपने पहले के बयान से एक तरह से ‘यू-टर्न’ मारा है। दरअसल, पहले इमरान खान का आरोप था कि अमेरिका ने तत्कालीन विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन देकर उन्हें सत्ता से बाहर करने की साजिश की थी।

वहीं, इमरान ने इंटरव्यू में एक बार फिर से भारत का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि, 'मैं चाहता हूं कि अमेरिका, पाकिस्तान के साथ "सम्मानजनक संबंध" रखे, जैसा कि वह भारत के साथ रखता आया है। भारत और अमेरिका के बीच 'बेहद सम्मानजनक' संबंध हैं।" रूसी तेल आयात करने के भारत के फैसले का हवाला देते हुए, पूर्व पीएम ने बताया कि भारत अमेरिका की परवाह किए बगैर अपने लोगों को प्राथमिकता देता है। उन्होंने कहा कि भारत अमेरिका को 'ना' कहता है और रूस से तेल आयत करता है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान को भी यह "ना" कहने की इजाजत दी जानी चाहिए। इमरान ने इस्लामाबाद और वाशिंगटन के बीच संबंधों को "मालिक-सेवक" बताया है।

G20 Summit: मोदी-जिनपिंग-बाइडेन सब पहुंचे इंडोनेशिया, पुतिन ने क्यों बनाई दूरी ?

G20 समिट: इंडोनेशिया में ऋषि सुनक से मिले पीएम मोदी, ब्रिटिश PM बनने के बाद पहली मुलाकात

तुर्की: सीरिया की महिला ने ही किया था इस्तांबुल में विस्फोट, मारे गए थे 6 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -