जल्द खत्म होगा इंतज़ार, TRAI ने बताया कब शुरू होगी 5G की नीलामी
जल्द खत्म होगा इंतज़ार, TRAI ने बताया कब शुरू होगी 5G की नीलामी
Share:

नई दिल्ली: भारत में जल्द ही 5G का इंतजार होने वाला है. Telecom Regulatory Authority of India (TRAI) के अनुसार, इस साल मई में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी होने की संभावना है. हालांकि, इसके लिए TRAI को इस वर्ष मार्च तक सेल प्रॉसेस के लिए नियमों पर अपने सुझाव देने होंगे. एक वरिष्ठ टेलीकॉम ऑपरेटर ने इस संबंध में जानकारी दी है.

बता दें कि टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने इस महीने के शुरु में कहा था कि TRAI ने बताया है कि वह मार्च तक अपने सुझाव सबमिट कर देगी. उन्होंने बताया था कि TRAI और दूरसंचार विभाग एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जिससे नीलामी की प्रक्रिया जल्द आरंभ हो सके. PTI के अनुसार, टेलीकॉम सेक्रेटरी K Rajaraman ने बताया, 'TRAI ने संकेत दिया गया है कि वह अपने सुझाव मार्च तक जमा कर देगा. इसके बाद फैसला लेने में हमें एक महीने का समय लगेगा.' बता दें कि इससे पहले सरकार ट्राई से सुझाव मिलने के करीब 60 से 120 दिन बाद ही नीलामी की शुरुआती कर पाई है. 

K Rajaraman ने जानकारी दी है कि दूरसंचार विभाग (DoT) को TRAI से सुझाव मिलने के बाद नीलामी शुरू करने में करीब दो महीने का समय लगता है. DoT की मानें तो 5G सर्विस आने के बाद यूजर्स को 4G के मुकाबले 10 गुना अधिक स्पीड मिलेगी. प्रक्रिया के तहत फिलहाल DoT ट्राई के सुझाव की प्रतीक्षा कर रहा है.

'योगी' के आदेश पर लेती रहीं हर बड़ा फैसला, अब मिलेगा दंड

अगर हो जाए खाताधारक की मौत तो किसे मिलेगा अकाउंट में जमा पैसा?

TATA के हाथों में आते ही बदल गई Air India, अब लेट या रद्द नहीं होंगी फ्लाइट्स.., मिलेगी ये सुविधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -