ख़त्म हुआ इंतज़ार... महराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुल जाएंगे सिनेमाघर और नाट्यगृह

मुंबई: स्कूल और मंदिरों समेत तमाम प्रार्थना स्थलों को खोलने के फ़ैसले के बाद अब महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने एक और बड़ा फ़ैसला लिया है. 22 अक्टूबर से राज्य के सिनेमाहॉल और नाट्यगृह खुलने वाले हैं. सीएम उद्धव ठाकरे के वर्षा बंगले में हुई बैठक में यह फ़ैसला लिया गया है. ठाकरे सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए महाराष्ट्र भर में थिएटर्स शुरू करने की इजाजत दे दी है.

आज (शनिवार, 25 सितंबर) सीएम उद्धव ठाकरे ने सिनेमा और नाटकों से संबंधित कलाकारों, निर्देेशकों, निर्माताओं, मल्टीप्लेक्सेस और सिनेमा हॉल के मालिकों के साथ एक अहम बैठक की. इसके बाद सीएम ठाकरे ने सिनेमाहॉल और थिएटर्स शुरू करने का फैसला किया. इस फैसले के तहत 22 अक्टूबर से सूबे के सभी सिनेमाघर, नाटक घर खुल जाएंगे. बता दें कि बीते डेढ़ वर्षों से राज्य के थिएटर्स बंद थे.

उल्लेखनीय है कि देश के कई राज्यों में थिएटर्स खोले जा चुके हैं. दिल्ली, लखनऊ जैसे शहरों में सिनेमाहॉल शुरू हो गए हैं. इस वजह से महाराष्ट्र के सिनेमाहॉल मालिकों की भी कई दिनों से यह मांग थी कि कोरोना संक्रमण में कमी के मद्देनज़र थिएटर्स शुरू करने की इजाजत दी जाए. बता दें कि बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाई मुंबई शहर से होती है. यानी कमाई का एक बड़ा भाग फिल्म इंडस्ट्री को नहीं मिल पा रहा था. इसलिए अर्थव्यवस्था को रफ़्तार देने के लिए राज्य सरकार ने 22 अक्टूबर से सभी थिएटर्स, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्सेस खोलने का निर्णय लिया है.

अब हिंदी में भी बुक कर सकेंगे ट्रेन का टिकट, जानिए आसान तरीका

5 ट्रिलियन की इकॉनमी को हासिल करने में एड़ी चोटी का जोर लगा देगा कॉपरेटिव सेक्टर - अमित शाह

गोरा विज्ञान केंद्र के निदेशक ने पर्यावरण के बदलाव पर जताई चिंता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -