ख़त्म हुआ इंतज़ार ! 16 मार्च को 3 बजे चुनावी तारीखों का ऐलान करेगा निर्वाचन आयोग
ख़त्म हुआ इंतज़ार ! 16 मार्च को 3 बजे चुनावी तारीखों का ऐलान करेगा निर्वाचन आयोग
Share:

नई दिल्ली: भारत के चुनाव आयोग ने खुलासा किया है कि वह शनिवार, 16 मार्च को 2024 के लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम का अनावरण करेगा। घोषणा उस दिन दोपहर 3 बजे होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की जाएगी, जैसा कि चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने पुष्टि की है। यह घोषणा दो नवनियुक्त चुनाव आयुक्तों, ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू द्वारा पदभार ग्रहण करने के बाद की गई है, जिन्होंने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर अपने कर्तव्यों की शुरुआत की। 

चुनाव आयुक्त के पद पर उनकी नियुक्ति गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाले चयन पैनल द्वारा की गई। 2019 में हुए पिछले आम चुनावों में, लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा 10 मार्च को हुई थी। इसके बाद, 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में मतदान हुआ, जिसका समापन 17वीं लोकसभा के सदस्यों के चुनाव के साथ हुआ। 

लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की आगामी घोषणा भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो दुनिया के सबसे बड़े और सबसे महत्वपूर्ण चुनावी आयोजनों में से एक के लिए मंच तैयार कर रही है। प्रत्याशा बढ़ने के साथ, नागरिक और राजनीतिक हितधारक समान रूप से उन विवरणों का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं जो आगामी चुनावों की दिशा तय करेंगे।

CAA के खिलाफ मुस्लिम लीग की याचिका, कपिल सिब्बल वकील, सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार

साले की बीवी के प्यार में पागल हुआ जीजा, शादी के लिए नहीं मानी तो कर दिया ये कांड

चुनावी बॉन्ड पर SBI को पड़ी सुप्रीम फटकार, CJI बोले- पूरा डेटा क्यों नहीं दिया ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -