ब्रिटेन सरकार आगे बढ़ा सकती है लॉक डाउन
ब्रिटेन सरकार आगे बढ़ा सकती है लॉक डाउन
Share:

लंदन: ब्रिटिश सरकार को महामारी की शुरुआत के बाद से चल रहे लॉकडाउन को उठाने के लिए "तारीखों की स्थापना" से बचना चाहिए, आशा के बावजूद कि कोरोनोवायरस संक्रमण का स्तर वैक्सीन रोलआउट के कारण गिर रहा था। ग्राहम मेडले सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार समूह फॉर इमर्जेंसीज (SAGE) के एक सदस्य ने कहा कि नेताओं को "एक कैलेंडर द्वारा संचालित" नहीं किया जाना चाहिए।

मेडम ने बीबीसी को बताया कि महामारी अभी भी दो दिशाओं में जा सकती है, ऊपर या नीचे और "यह सरकार को तय करना है कि उनमें से कौन सा रास्ता अपनाता है"। वैज्ञानिक ने "अनुकूली प्रबंधन की रणनीति का सुझाव दिया ताकि आप वास्तव में महामारी के नियंत्रण को बदल सकें क्योंकि यह तिथियां निर्धारित करने के बजाय साथ जाती है। "वास्तव में निर्णय लेने के लिए चीजों को चाहने के कैलेंडर द्वारा संचालित होने के बजाय परिस्थितियों पर निर्भर करते हैं।"

गुरुवार को ब्रिटेन के वैक्सीन मंत्री नादिम ज़हावी ने सांसदों को बताया कि 80 से अधिक और 75 में 10 से लगभग नौ, और 70 के दशक में आधे से अधिक लोगों को ब्रिटेन में टीका लगाया गया था। ज़हावी ने कहा कि देश "हर दिन सुरक्षित हो रहा है" क्योंकि अधिक लोगों को कोरोना वायरस के टीके मिलते हैं, लेकिन संक्रमण का स्तर अभी भी "खतरनाक रूप से उच्च" है। नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में लगभग 10.5 मिलियन लोगों को कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। स्वास्थ्य सचिव मैट हैंकॉक ने पुष्टि की है कि शीर्ष प्राथमिकता वाले समूहों के टीकाकरण को पूरा करने के लिए ब्रिटेन "ट्रैक पर" बना हुआ है, जो फरवरी के मध्य तक 15 मिलियन लोगों को कवर करता है।

म्यांमार में हुए हमले में हुई नौ नागरिक और तीन पुलिसकर्मी की मौत

Ngozi Okonjo-Iweala ने रचा इतिहास, बनी डब्ल्यूटीओ की अगली महानिदेशक

शांति वार्ता के बीच अफगान में हो रहे है हमले, 18 तालिबान आतंकवादी हुए ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -