MP से UP जा रहा ट्रक अचानक हो गया गायब, पुलिस की जाँच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
MP से UP जा रहा ट्रक अचानक हो गया गायब, पुलिस की जाँच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
Share:

रीवा: मध्यप्रदेश के शाजापुर से यूपी के लिए निकला लहसुन से भरा ट्रक रीवा जिले में पहुंचते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो जाता है। इसकी शिकायत जब कारोबारी ने थाने में की तो पुलिस को ट्रक तो मिल गया मगर ट्रक में रखा 25 लाख का लहसुन गायब हो जाता है। तत्पश्चात, ट्रक मालिक ने पुलिस ने हिरासत में लिया, तथा पूरे मामले में चौंकाने वाला खुलासा होता है। दरअसल 25 लाख का लहसुन ट्रक में लोडकर करके कारोबारी ड्राइवर और खलासी तीनों एक साथ मध्य प्रदेश के शाजापुर से उत्तर प्रदेश के लिए निकले थे मगर बीच रास्ते में ही ट्रक ड्राइवर और खलासी की नियत बिगड़ गई। दोनों ने ट्रक मलिक को अपने प्लान में सम्मिलित किया तथा 25 लाख रुपए के लहसुन को पार कर दिया।

प्राप्त खबर के अनुसार, बताया गया है कि ट्रक क्रमांक MH 18 BG 5235 में शाजापुर जिले के सुजालपुर मंडी से 25 लाख रुपये का लहसुन लोड किया गया था। यह ट्रक उत्तर प्रदेश जाने के लिये 2 दिसंबर को रवाना हुआ था। मगर कई दिन गुजर जाने के पश्चात् भी यूपी नहीं पहुंचा। गाजीपुर निवासी समशाद खान व्यापारी गढ़ थाने पहुंचा तथा मामले के शिकायत पुलिस से की। पुलिस की टीम तत्काल एक्टिव हुई और कारोबारी के साथ लहसुन से लोड ट्रक की तलाश करनी शुरु कर दी। बहुत तलाश करने के बाद ट्रक रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र स्थित क्योटी पुल के पास लावारिस हालत में खड़ा मिला। मगर ट्रक से चालक व परिचालक दोनों ही गायब थे इसके अतिरिक्त ट्रक में लोड 25 लाख की लहसुन भी ट्रक से गायब थी। पुलिस ने FIR दर्ज करते हुए तहकीकात शुरू की तो पूरे मामले का उजागर हो गया। पुलिस ने बताया, ट्रक ड्राइवर और खलासी की नीयत 25 लाख के लहसुन पर बिगड़ गई थी। उन्होंने ने 25 लाख की लहसुन को पार करने की योजना तैयार की तथा इस योजना में ट्रक मालिक को सम्मिलित किया। ट्रक शाजापुर के सुजालपुर से चलकर उत्तर प्रदेश के लिऐ निकला लेकिन जैसे ही ट्रक रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र पहुंचा तो ड्राइवर ने कारोबारी से उत्तर प्रदेश में नो इंट्री का बहाना बताया और ट्रक दूसरे स्थान पर ले जाकर खड़ा कर दिया। 

वही कुछ घंटे पश्चात् जब नो इंट्री खुलने का समय आया तो ड्राइवर ने एक बार फिर बहाना बनाया और कारोबारी को ट्रक खराब होने की खबर दी। बाद में ड्राइवर कारोबारी को लेकर ट्रक स्टार्ट करने के लिऐ मिस्त्री बुलाने चला गया कुछ दूर जाने के पश्चात् ड्राइवर व्यापारी को बीच रास्ते में छोड़कर वापस भाग आया। फिर ड्राइवर और खलासी ट्रक को दूसरे स्थान ले गए और ट्रक में लोड लहसुन को बेचने की फिराक में जुट गए। ट्रक में लोड लहसुन को मऊगंज के बरांव गांव ले गए तथा लहसुन को अनलोड कराया और ट्रक को सुनसान क्षेत्र में खड़ा कर फरार हो गए। पुलिस की टीम ने ट्रक मालिक विजय पटेल को पकड़कर पूछताछ की तो पूरा मामला उजागर हो गया। मामले पर ट्रक ड्राइवर अवधेश साकेत एवं खालासी दोनों फरार है। जिनकी तलाश के जा रही है। वहीं गायब हुई 25 लाख रुपए के लहसुन को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। पकड़े गए ट्रक मालिक से पूछताछ की जा रही है जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कर्रवाई की जाएगी।

अब 'कानून' भी आतिशी मार्लेना के पास, दिल्ली की मंत्री अकेले संभाल रहीं 13 विभाग, सीएम केजरीवाल के पास 1 भी नहीं

क्रिकेट खेलने लगे बच्चे तो भड़के प्रिंसिपल, बैट से की बेरहमी से पिटाई और फिर...

किसकी B टीम हैं ओवैसी ! कांग्रेस सरकार ने अकबरुद्दीन को बनाया विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर, क्या कोई 'गुप्त' गठबंधन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -