इंडिया में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा हो सकता है 3 लाख के पार, महज 12 दिनों में हुई इतनी मौतें
इंडिया में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा हो सकता है 3 लाख के पार, महज 12 दिनों में हुई इतनी मौतें
Share:

अनुमान है कि भारत में अब तक तकरीबन 3 लाख लोग कोरोना वायरस संक्रमणकी वजह से अपनी जान खो चुके हैं। खास बात ये हैं कि मृतकों का आंकड़ा ढाई लाख से 3 लाख होने में केवल 12 दिनों का समय लगा है। भारत, अब अमेरिका और ब्राजील के उपरांत विश्व का तीसरा देश है जहां कोविड महामारी की वजह से सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में अब तक 6 लाख से अधिक और ब्राजील में करीब 4।5 लाख लोग इस महामारी की वजह से काल के गाल में समा चुके हैं।

50,000 मौतें केवल 12 दिन में: भारत में इस महामारी के कारण पहली 50,000 मौतें होने में 156 दिन का वक़्त ही लगा था। लेकिन हालिया 50,000 मौतें केवल 12 दिन के अंदर हुई  है। गवर्नमेंट के आंकडों पर गौर करें तो कोविड की वजह से पिछली 1 लाख मौतें केवल 26 दिन में हुई हैं। अकेले मई महीने में अब तक 92,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। जबकि अभी माह समाप्त होने में 1 सप्ताह शेष है।

महाराष्ट्र में सर्वाधिक मौतें- जिसके पूर्व अप्रैल माह में कोविड से होने वाली मौतों का आंकड़ा 48,768 दर्ज किया जा चुका है, जो उस वक़्त तक किसी भी महीने में मरने वाले लोगों का सर्वाधिक आंकड़ा है थी। कई जानकारों का बोलना है कि कोविड की दूसरी लहर के बीच हुई कई मौतों को कोविड से होने वाली मौतों में शामिल ही नहीं किया गया। देश के सभी राज्य में से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 87,300 मौतें दर्ज की गई हैं।

इंडियन आइडल 12: कंटेस्टेंट शन्मुखप्रिया पर लगा यह आरोप, ट्रोलर्स ने की बाहर निकालने की मांग

'गलवान घाटी में भिड़े भारत-चीन..', The Hindu की खबर को इंडियन आर्मी ने बताया फर्जी, दी कड़ी नसीहत

जब मुर्दाघरों में लगी टीचर्स की ड्यूटी तो बोले शिक्षक संघ- हो सकता है हार्ट फेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -