बंगाल के निकाय चुनावों में टीएमसी भारी जीत की ओर बढ़ रही
बंगाल के निकाय चुनावों में टीएमसी भारी जीत की ओर बढ़ रही
Share:

भाजपा, वाम मोर्चा और कांग्रेस के साथ एक भी नगरपालिका जीतने में असमर्थ, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस हाल ही में संपन्न हुए निकाय चुनावों में शानदार जीत की ओर बढ़ रही है, जो पहले ही 108 नगरपालिकाओं में से 94 पर जीत हासिल कर चुकी है।

पहाड़ियों में नई राजनीतिक पार्टी हमरो पार्टी ने दार्जिलिंग नगर पालिका जीतकर सबको चौंका दिया, जबकि वाम मोर्चा ने ताहिरपुर नगर पालिका को जीत लिया। नतीजे बताते हैं कि तृणमूल कांग्रेस ने न केवल दक्षिण बंगाल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है, बल्कि उत्तर बंगाल में भाजपा का सफाया भी कर दिया है, जिससे कूचबिहार, मालदा जैसे उत्तर बंगाल के जिलों में भगवा ब्रिगेड के तथाकथित "गढ़" पर संदेह पैदा हो गया है। दक्षिण और उत्तर दिनाजपुर, और अलीपुरद्वार।

अब तक, 85 नगरपालिकाओं के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं, जिनमें से 83 में सत्ताधारी दल की जीत हुई है, दार्जिलिंग नगरपालिका में हमरो पार्टी की जीत हुई है, और दो नगर पालिकाओं - मुर्शिदाबाद में बेनलडंगा और पूर्वी बर्दवान में झालदा - को लटका दिया गया है।

तृणमूल कांग्रेस ने कोंटाई जैसी नगर पालिकाओं में जीत हासिल की है, जो सुवेंदु अधिकारी का घर है, और खिद्दरपुर, जहां पूर्व राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने विधानसभा चुनाव जीता था और जहां भाजपा विधायक हिरन वर्तमान में कार्यरत हैं। उत्तर 24 परगना में भाटपारा नगर पालिका पर कब्जा कर तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के कद्दावर नेता अर्जुन सिंह के पिछवाड़े में खासी बढ़त बना ली है.

इसके अलावा, सत्ताधारी पार्टी ने बारासात, कूचबिहार, गोबरदंगा, चकड़ा, बदुरिया, बारानगर, तकी धुलियान, तमलुक और कई अन्य जैसे महत्वपूर्ण नगर पालिकाओं में जीत हासिल की है। 

वैज्ञानिकों का दावा, कहा- नीम से ठीक होगा कोरोना...!

जेल से नहीं मिलेगी शराबियों को राहत, पहले देना होगी ये खबर

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में अब इस महीने तक मिलेगा 'मुफ्त राशन'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -