निकलने जा रही है झांकिया, बंद रहेंगे इंदौर के ये मार्ग
निकलने जा रही है झांकिया, बंद रहेंगे इंदौर के ये मार्ग
Share:

इंदौर: आज देशभर में अनंत चतुर्दशी की धूम है। ऐसे में अनंत चतुर्दशी के विशेष त्यौहार के दिन इंदौर शहर में झिलमिलाती झांकियों के साथ अखाड़ों का कारवां देखने को मिलता है। इन झाकियों को देखने के लिए दूर दूर से कई लोग आते हैं। दरअसल, इंदौर में अनंत चतुर्दर्शी के दिन पर निकलने वाली झाकियों मतलब चल कार्यक्रम की परंपरा लगभग 100 वर्ष पुरानी हैं। ऐसे में लाखों लोग अपने बच्चो को झांकी दिखाने के लिए इंदौर लेकर आते हैं। आज इंदौर में निकलने वाले चल कार्यक्रम के लिए शहर के कई मार्गों को बंद कर दिया जाता है। ऐसे में यहां से गाड़ियों की आवाजाही बंद रहती है। केवल लोग पैदल ही इन मार्गों पर आ जा सकते हैं। आज इंदौर में निकलने वाली झाकियों को लेकर यातायात विभाग ने पूरी योजना जारी कर दी है।

वही इस योजना में ये बताया गया है कि कौन कौन से रास्तों पर आज वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। आज अनंत चतुर्दशी के दिन निकलने वाली झांकियों का चल कार्यक्रम 6:00 बजे से आरम्भ हो जाएगा। यह चल कार्यक्रम चिकमंगलूर चौराहे से आरम्भ होगा, जो देर रात तक चलता रहेगा। ऐसे में यदि आप भी कही जाने का सोच रहे हैं तो पहले इन रास्तों के बारे में जान लें। क्योंकि आज इंदौर के कुछ विशेष रास्ते बंद रहेंगे।

इन मार्ग को किया परिवर्तित:-
* मरीमाता से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड की तरफ जाने वाले वाहनों को भागीरथपुरा टी से एमआर 4 होकर राजकुमार ब्रिज के नीचे से वल्लभ नगर टी से होते हुए जाना पड़ेगा।
* इसके अलावा जवाहर मार्ग से नंदलालपुरा होकर पीवाय रोड चौराहा जाने वाले वाहनों को सैफी चौराहे से हाथीपाला होकर जाना पड़ेगा।
* मधुमिलन चौराहे से नंदलालपुरा, पीवाय रोड चौराहा, राजमोहल्ला जाने वाले वाहनों को फारेस्ट टी से अग्रसेन प्रतिमा सपना संगीता रोड होते हुए जाना पड़ेगा।
* रीगल तिराहे, लैंटर्न चौराहे से मरीमाता चौराहे जाने वाले वाहनों को वल्लभ नगर टी से राजकुमार ब्रिज के नीचे से होते हुए एमआर 4 मार्ग से होते हुए जाना पड़ेगा।
* रीगल तिराहे से शास्त्री ब्रिज होकर मृगनयनी राजवाड़ा, पीवाय रोड चौराहे जाने वाले व्यक्तियों को जीपीओ, फारेस्ट टी से अग्रसेन प्रतिमा सपना संगीता रोड होते हुए जाना पड़ेगा। इसके अतिरिक्त नंदलालपुरा, पीवाय रोड, रामलक्ष्मण बाजार, नृसिंह बाजार, जी सच्चानंद, गोराकुंड, शकर बाजार, सुभाष चौक, राजवाड़ा, कृष्णपुरा पुल तक सभी वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी।
* वहीं पश्चिम क्षेत्र से आने वाले लोगों को भी राजमोहल्ला चौराहे या मालगंज चौराहे से बियाबानी, दरगाह चौराहा या महू नाका, मच्छी बाजार, पंढरीनाथ, चंद्रभागा पुल से बड़ा रावला होते हुए जाना पड़ेगा।

प्रतिबंधित मार्ग:-
* भागीरथपुरा टी से भंडारी ब्रिज तिराहा की तरफ।
* रीगल तिराहे से शास्त्री ब्रिज, मृगनयनी की तरफ।
* सैफी चौराहे से संजय सेतु, नंदलालपुरा की तरफ।
* नगर निगम चौराहे से मृगनयनी व चिकमंगलूर चौराहे की तरफ।
* राजकुमार ब्रिज से डीआरपी चौराहे की तरफ।
* पूरे चल कार्यक्रम मार्ग पर सभी प्रकार के आम वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से बंद रहेगा।
* रामबाग, महेश जोशी टी से सुभाष चौक पानी की टंकी से एसीपी कार्यालय मल्हारगंज बड़वाली चौकी, इतवारिया
* बाजार, सब्जी मंडी, दरगाह चौराहे से मच्छी बाजार, पंढरीनाथ थाना टी, गौतमपुरा टी, कबूतरखाना चौकी से किसी भी तरह के वाहन चल कार्यक्रम मार्ग की तरफ नहीं जा सकेंगे।
* चल कार्यक्रम आरम्भ होने से समाप्ति तक वाहनों के आवागमन की इजाजत नहीं रहेगी।

बिशप सिंह के ठिकानों पर EOW का छापा, मिला इतना कैश कि फ़टी रह गई अधिकारियों की आँखे

इस साल प्रदूषण से नहीं फूलेगी दिल्ली की साँस ! केजरीवाल सरकार ने बनाया ये मास्टरप्लान

कहाँ गया दिल्ली का पैसा ? 4 सालों से 12 कॉलेजों में वेतन का संकट, कोई सुनने वाला नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -