राज्य सरकार ने निजी और सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही को लेकर नया एसओपी किया जारी
राज्य सरकार ने निजी और सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही को लेकर नया एसओपी किया जारी
Share:

शिलांग: राज्य सरकार ने 6 सितंबर से कर्फ्यू में ढील के दौरान पूर्वी खासी हिल्स जिले में निजी और सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही को लेकर नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की है. एसएसटीएस और एसपीटीएस बसों, स्थानीय टैक्सियों, ऑटो रिक्शा, और मैक्सी कैब और अंतर-जिला वाहनों सहित सभी मेघालय टूरिस्ट परमिट वाले मिनी बसें कर्फ्यू में छूट के घंटों के दौरान। पूर्वी खासी हिल्स जिले में पंजीकृत और आने वाले वाहन डीटीओ, शिलांग को निम्नलिखित शर्तों के अधीन टीकाकरण की स्थिति जमा करने और जारी करने के लिए रिपोर्ट करेंगे:

जिले के अंदर और बाहर जाते समय निम्नलिखित व्यवस्थाओं का कड़ाई से पालन किया जाएगा। पंजीकृत और अन्य जिलों में आने वाले वाहन वाहन पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी अपने टीकाकरण की स्थिति को प्रमुखता से प्रदर्शित करेंगे। इस कार्यालय आदेश संख्या C&S2/CVD/2021/ORD/159 दिनांक 24 जून, 2021 के अनुसार वाहनों पर टीकाकरण की स्थिति स्पष्ट रूप से दर्शाई जानी चाहिए।

वाहन चलाने वाले एकल व्यक्ति के लिए डबल मास्क या एन-95 पहनना अनिवार्य है। सैनिटाइजर का प्रयोग अनिवार्य है। वाहन के उचित वेंटिलेशन की सलाह दी जाती है। सभी सार्वजनिक परिवहन प्राधिकरण वाहनों के अंदर कोविड-19 के उचित संचालन और बैठने को सख्ती से लागू करेंगे। प्रोटोकॉल का उल्लंघन न हो यह सुनिश्चित किया जाए। धूम्रपान करना और मास्क हटाना सख्त वर्जित है। सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डांस सिखने जाती नाबालिग से टीचर ने ही किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

ऑनलाइन सट्टे और जुए पर प्रतिबंध लगाएगी इस राज्य की सरकार

CID ने शुभेंदु अधिकारी को भेजा समन, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -