पैरों का आकार बताता है वैवाहिक जीवन से जुड़ी कुछ बातों के बारे में
पैरों का आकार बताता है वैवाहिक जीवन से जुड़ी कुछ बातों के बारे में
Share:

व्यक्ति के जीवन में कई पड़ाव होते हैं जिसमें से सबसे ज्यादा वह वैवाहिक जीवन को महत्व देता है। खासतौर पर हर पुरूष व महिला यह जानना चाहगें की उनका वैवाहिक जीवन कैसा होगा? ज्योतिषशास्त्र की अगर माने तो जीवन में हम बहुत सी चीजों का पता पहले ही लगा सकते है। हमारे पास बहुत से ऐसे माध्यम है जिनके द्वारा हम भविष्य के संकेतों के बारे मे जान सकते है। तो चलिए आज हम वैवाहिक जीवन से जुड़ी कुछ बातों को जानेंगे। दरअसल किसी भी महिला के पैरा का आकार उसके वैवाहिक जीवन का वर्णन करता है। 

पैरों के आकार के माध्यम से हम पता कर सकते हैं की उसका होने वाला वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा? तो चलिए जानते है, इसके बारे में कुछ बातें। जिन लोगों के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली बड़ी होती हैं और शेष उंगलियां छोटी होती हैं, वे लोग किसी भी काम को यूनिक तरीके से करना पसंद करते हैं।पर साथ ही वे लोग दूसरों पर हावी होने का प्रयास करते हैं, तथा ऐसे पैर का शेप व्यक्ति को अधिकार जताने वाला बनाता है। इस प्रकार के पैर वाले लोग यही चाहते हैं कि हर जगह उन्हें पूरा मान-सम्मान  मिले और सभी उनकी बात पलना करें।

यदि घर-परिवार या समाज में कोई व्यक्ति इनकी इच्छा के अनुसार नहीं चलता है तो इन्हें गुस्सा आता है। ऐसे में पति पत्नी में से जिसके पैर में अंगुठे का पास वाली अंगुली बड़ी होगी वो दूसरे पर हावी रहेगा। अगर पति पत्नी में से किसी एक में ये उंगली छोटी रहे तो बेहतर रहेगा वर्ना अगर दोनो में ये समान होगा तो फिर निश्चित रूप से दोनों में अहम का टकराव होगा और विवाद होगें।

 

जीवन में परेशानियों के उत्पन्न होने के सिर्फ एक ही कारण

मंत्र साधना भौतिक बाधाओं का आध्यात्मिक उपचार है

भगवान बालाजी की कुछ चमत्कारी और अद्भुत बातें

दिमाग से तनाव को ऐसे करें बाय-बाय

छोटे बच्चों को ऐसे बनायें दानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -