बाढ़ से बिगड़े इस राज्य के हालात, मदद के लिए उतरी भारतीय सेना

भोपाल: कोरोना संकट के बीच भारी बारिश ने समस्यां और अधिक बढ़ा दी है वही ग्वालियर-चंबल संभाग के श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, अशोकनगर, दतिया तथा गुना जिले में मौसम विभाग ने भारी से सर्वाधिक वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें कि वर्षा के कारण कई जगहों पर स्थिति इतनी खराब हो गई है कि सेना की सहायता भी लेनी पड़ रही है, वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन में खराब मौसम बचाव कार्य में मुसीबत बन रहा है। 

वही सर्वाधिक वर्षा के पश्चात् ग्वालियर-आगरा मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन भी बंद कर दिया है। मोहना के समीप पार्वती नदी उफान पर है, जहां पुल के ऊपर से बह रहा है। शिवपुरी तथा श्योपुर में निरंतर हो रही वर्षा के चलते तकरीबन सभी बांध तथा नदियां उफान पर हैं। जिसके चलते बाढ़ का दायरा बढ़ता ही जा रहा है।वही प्रशासन ने अब तक उनका हाल के बारे में नहीं पूछा है।

साथ ही ग्वालियर अपर के ककेटो बांध में ओवरफ्लो होने से कई गांव ग्रसित हुए है। रात 3 बजे के पश्चात् जल स्तर अचानक बढ़ गया। जिसके पश्चात् 5 से 7 गांव खाली कर दिए गए। एक गांव में 8 से 10 व्यक्ति अभी भी फंसे हुए हैं। NDRF की टीम निरंतर रेस्क्यू कार्य में लगी हुई है। वहीं पार्वती नदी के जलस्तर बढ़ने से मोहना के समीप सड़क बह गई। जिसे देखते हुए प्रशासन ने आवगमन को बंद किया। सर्वाधिक वर्षा के पश्चात् ग्वालियर-आगरा मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन को बंद कर दिया है।

नोएडा में जारी हुई जमीनों के सर्किल रेट की नई प्रस्तावित सूची

इस बार शानदार होगा 15 अगस्त का आगाज, ओलंपिक खिलाड़ी होंगे लाल किले पर मुख्य अतिथि

अमेज़न पर आप भी कमा सकते हैं हजारों रुपये, बस करना होगा ये छोटा-सा काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -