नोएडा में जारी हुई जमीनों के सर्किल रेट की नई प्रस्तावित सूची

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने सोमवार देर शाम को जमीनों के सर्किल रेट की नई प्रस्तावित लिस्ट जारी कर दी है। प्रस्तावित सूची में कई सेक्टर की श्रेणी बदलकर सर्किल रेट में पांच से लेकर 20 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई है। नई सूची में मेट्रो, ग्रीन बेल्ट और एक्सप्रेस-वे के पास के भूखंडों पर ‘लोकेशन शुल्क’ प्रस्तावित किए गए हैं। अलग-अलग भूखंडों के लिए 12.5 प्रतिशत तक लोकेशन शुल्क चुकाना पड़ सकता है।

प्रस्तावित सूची को जिला प्रशासन की वेबसाइट पर भी पोस्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही लोगों से इस सूची पर आपत्ति और सुझाव देने के लिए कहा है। कोई भी व्यक्ति 16 अगस्त की शाम चार बजे तक प्रस्तावित सूची पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने जानकारी देते हुए बताया है कि जनपद में मौजूदा सर्किल रेट आठ अगस्त वर्ष 2019 को लागू किए गए थे। कोरोना संक्रमण काल की वजह से 2020 में सर्किल रेट की सूची पूरे राज्य में जारी नहीं की जा सकी थी।

उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण की तरफ से आवासीय भूखंड की ए, बी, सी श्रेणी चिन्हित की गई है। इसमें से कुछ सेक्टरों के लोकेशन में परिवर्तन किया गया है। राकेश चौहान ने कहा कि ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे विकास प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के क्षेत्र में भी नई दरें प्रस्तावित की गई है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की दरों और सर्किल रेट के बीच बहुत अंतर है। इस अंतर को खत्म करने के लिए नए सर्किल रेट की लिस्ट बनाई गई है। 

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने तरलता को बढ़ावा देने के लिए इतिहास में सबसे बड़े एसडीआर आवंटन को दी मंजूरी

अध्ययन में हुआ खुलासा, वयस्कों में तेजी से घट रहा है कोरोना के संक्रमण का खतरा

फैंस के लिए बड़ी खबर: 'आरआरआर' की टीम ने पूरी की अपनी शूटिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -