'सत्र छोटा है, लेकिन बेहद मूल्यवान है..', विशेष सत्र से पहले पीएम मोदी ने दे दिया बड़ा संकेत, सदन में आज क्या होगा ?
'सत्र छोटा है, लेकिन बेहद मूल्यवान है..', विशेष सत्र से पहले पीएम मोदी ने दे दिया बड़ा संकेत, सदन में आज क्या होगा ?
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज सोमवार (18 सितंबर) से शुरू होने वाला संसद का विशेष सत्र "संक्षिप्त हो सकता है, लेकिन ये बड़ा महत्वपूर्ण होगा"। उन्होंने कहा कि यह "ऐतिहासिक निर्णयों" का सत्र होगा। सत्र से ठीक पहले अपनी टिप्पणी में, पीएम मोदी ने चंद्रयान की चंद्रमा पर लैंडिंग और G20 को देश के लिए बड़ी उपलब्धियों के रूप में रेखांकित किया। उन्होंने कहा, 'GSLV एमके III-एम1 की अभूतपूर्व सफलता भारत की विविधता का जश्न है।'

पीएम मोदी ने कहा कि G20 की अभूतपूर्व सफलता और आम सहमति ने भारत के उज्ज्वल भविष्य का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि इस सत्र की एक खास बात यह है कि देश की 75 साल की यात्रा नए सिरे से शुरू हो रही है। पीएम मोदी ने कहा कि, "देश भर में माहौल उत्साह और नए आत्मविश्वास से भरा है। सत्र भले ही छोटा हो, लेकिन समय की दृष्टि से महत्वपूर्ण है; यह ऐतिहासिक फैसलों का सत्र है। नई जगह से नई ऊर्जा, नया विश्वास आता है; हमारा लक्ष्य 2047 तक देश को एक विकसित राष्ट्र बनाना है।"

इस बात पर जोर देते हुए कि सत्र कई मायनों में महत्वपूर्ण है, पीएम मोदी ने सांसदों से इसका अधिकतम लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि, 'मैं सभी संसद सदस्यों से आग्रह करता हूं कि वे अपने समय का सदुपयोग करें। आइए हम उत्साह और उत्साह के माहौल में मिलें। शिकायत और आलोचना में बहुत समय लगता है। जीवन में कुछ पल ऐसे होते हैं, जो आपको उत्साह से भर देते हैं, मैं यह देखता हूं उस तरह से सत्र भी उसी तरह का होगा।" पीएम मोदी ने दोहराया कि सत्र छोटा होगा, लेकिन यह बहुत मूल्यवान होगा। उन्होंने कहा कि, "कल गणेश चतुर्थी का त्योहार है। गणेश विघ्नहर्ता हैं। भारत की विकास यात्रा में कोई बाधा नहीं आएगी।" संसद के पांच दिवसीय "अमृत काल" सत्र में भारत के संसदीय लोकतंत्र के विकास पर चर्चा होगी। बता दें कि, इस सत्र में आठ बिल सूचीबद्ध हैं। 

निमंत्रण मिला, लेकिन नए संसद भवन के 'ध्वजारोहण समारोह' में नहीं पहुंचे खड़गे, G20 डिनर में न बुलाने पर भड़क गई थी कांग्रेस !

जमीन घोटाले में ED के सामने पेश नहीं हो रहे सीएम हेमंत सोरेन, 3 समन के बाद पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

कांग्रेस ने भारत के नक़्शे से 'नॉर्थ ईस्ट' को काटा ! भड़के पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री, कहा- क्या पड़ोसी देश को देने की योजना है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -