कांग्रेस ने भारत के नक़्शे से 'नॉर्थ ईस्ट' को काटा ! भड़के पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री, कहा- क्या पड़ोसी देश को देने की योजना है ?
कांग्रेस ने भारत के नक़्शे से 'नॉर्थ ईस्ट' को काटा ! भड़के पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री, कहा- क्या पड़ोसी देश को देने की योजना है ?
Share:

नई दिल्ली:  कांग्रेस पार्टी ने शनिवार (16 सितंबर) को पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के लिए एक एनिमेटेड वीडियो जारी किया था, जिसमें पृष्ठभूमि में एक विकृत भारतीय मानचित्र दिखाया गया था, जिसमें विशेष रूप से पूरे उत्तर पूर्वी क्षेत्र को पूरी तरह से हटा दिया गया था। विकृत पूर्वोत्तर-विहीन भारतीय नक़्शे के प्रचार-प्रसार के बाद, उत्तर-पूर्वी राज्यों के तीन मुख्यमंत्रियों ने कांग्रेस पार्टी पर भारतीय हितों के प्रति शत्रुतापूर्ण ताकतों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाते हुए तीखा हमला बोला है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी का पूर्वोत्तर क्षेत्र के प्रति हमेशा उदासीन रवैया रहा है।

 

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह और अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने वीडियो में विकृत नक्शे के लिए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए ट्वीट पोस्ट किए। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सबसे पहले कल यह मामला उठाया, जहां उन्होंने एनिमेटेड वीडियो में दिखाए गए विकृत मानचित्र में उत्तर पूर्वी क्षेत्र को बाहर करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस ने पूर्वोत्तर की पूरी जमीन किसी पड़ोसी देश को बेचने के लिए किसी गुप्त समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। सीएम सरमा ने कहा कि, 'ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी ने गुपचुप तरीके से पूर्वोत्तर की पूरी जमीन किसी पड़ोसी देश को बेचने का सौदा कर लिया है। क्या इसीलिए विदेश गए थे राहुल? या पार्टी ने शरजील इमाम को सदस्यता दे दी है?' बता दें कि, शरजील इमाम ने मुस्लिमों की एक सभा में उन्हें खुलेआम पूर्वोत्तर को काटकर भारत से अलग करने के लिए उकसाया था। वहीं, सीएम सरमा ने जिस 'गुप्त समझौते' की बात कही है, वो समझौता कांग्रेस और चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ चीन (CCP) के बीच 2008 में हुआ था। हालाँकि, उस समझौते में क्या था, इसकी स्पष्ट जानकारी तो सामने नहीं है, लेकिन चीन जिस तरह से भारतीय इलाकों पर अपना दावा करता रहता है, उसी को लेकर सीएम सरमा ने तंज कसा है। 

 

वहीं, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि 'पूर्वोत्तर भारत' कभी भी सबसे पुरानी पार्टी के लिए अस्तित्व में नहीं था। कल रात एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि विकृत नक्शा इस क्षेत्र के लिए कांग्रेस पार्टी की साजिश के बारे में बताता है, जो या तो क्षेत्र को काटने या पूरी तरह से नष्ट करने की हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने स्पष्ट रूप से कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तर पूर्वी क्षेत्र में अपने नापाक मंसूबों में कभी सफल नहीं होगी। उन्होंने आज एक ट्वीट में कहा कि, 'उत्तर पूर्व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को पहले उसे बर्बाद करने और क्रूरता करने के लिए कभी माफ नहीं करेगा। अब महा अस्वीकृत पार्टी उत्तर पूर्व को भारत से काटना चाहती है, जो हम और हमारे लोग ऐसा नहीं होने देंगे। कांग्रेस अपने नापाक मंसूबे में कभी कामयाब नहीं होगी।'

बता दें कि, कांग्रेस पार्टी द्वारा आधिकारिक हैंडल पर पोस्ट की गई एनिमेटेड स्किट में राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी बातचीत कर रहे थे और एक दीवार पर भारत का नक्शा दिखाई दे रहा था। भारत के उस नक़्शे में स्पष्ट दिखाई दे रहा था कि, भारत की पूर्वी सीमा पश्चिम बंगाल के साथ समाप्त होती है, और पूर्वोत्तर क्षेत्र पूरी तरह से गायब है।

'अगर किसी ने महिला उत्पीड़न का अपराध किया, तो यमराज उसका इंतज़ार कर रहे होंगे..', किस मामले पर भड़के सीएम योगी ?

सर्वदलीय बैठक में 'हिंदी' देखकर आगबबूला हुए DMK सांसद तिरुचि शिवा, ध्वजारोहण कार्यक्रम का शेड्यूल फाड़ा

आज से संसद का 5 दिवसीय विशेष सत्र, सरकार के एजेंडे में ये 4 महत्वपूर्ण बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -