बरसात के मौसम में इस तरह लगाएं फेस मास्क, मिलेगा अच्छा लाभ
बरसात के मौसम में इस तरह लगाएं फेस मास्क, मिलेगा अच्छा लाभ
Share:

त्वचा को हमेशा ही अंदुरनी केयर व प्यार की आवश्यकता होती है और इस वजह से उसे गहराई से पोषण देने के लिए अक्सर महिलाएं वीकेंड पर होममेड फेस पैक्स बनाकर उसे इस्तेमाल करती हैं. इनके उपयोग का फायदा लाभ यह होता है कि यह एकदम प्रकृतिक होता हैं, इसलिए त्वचा पर किसी प्रकार के रिएक्शन या गलत असर पड़ने का डर नहीं होता. वहीं दूसरी तरफ, बाजार में मिलने वाली त्वचा केयर क्रीम यकीनन बेहद महंगी होती है.

स्किन को रखे साफ़ 
यह फेस मास्क लगाने का सर्वप्रथम और बेसिक चरण है, अक्सर जिसे महिलाएं मिस कर देती हैं और इसी चरण को मिस करने के वजह से उनकी त्वचा को फेस पैक का पूरा फायदा नहीं मिलता. फेस पैक लगाने से पहले हमेशा अपनी तवचा को किसी जेंटल फेस वॉश की साहयता से क्लीन कर लेना चाहिए इसके बाद फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए.

इस तरह फेस पैक लगाए 
फेस वॉश करने के बाद आप हमेशा अपने बालों को बांध कर रखे. इससे बाल बार-बार आपके फेस पर आकर आपको दिक्कत नहीं देंगे. इसके बाद जब आपका फेस हल्का गीला हो तभी आप चेहरे पर पैक को लगाएं. इसे लगाने के लिए हमेशा एक क्लीन ब्रश का उपयोग करें. ब्रश के उपयोग से फायदा यह होता है कि पैक आपके फेस के हर भाग पर एक समान व अच्छी तरह लग जाता है, जबकि उंगलियों से ऐसा करना थोड़ा मुश्किल भरा रहता है. हालांकि अगर आपके पास ब्रश नहीं है और आप हाथों या उंगलियों का उपयोग कर रही हैं तो पहले अपने हाथों को अच्छे से पानी की मदद से क्लीन करना ना भूलें.

कांग्रेस में मचे घमासान पर बोले सिंधिया- ये उनका भीतरी मसला, मैं अब भाजपा का कार्यकर्ता

कांग्रेस ऐसा विद्यालय, जिसमे कोई कितना भी परफॉर्म करे, अव्वल हेडमास्टर का बेटा ही आएगा - नरोत्तम मिश्रा

भ्रष्टाचार पर सख्त हुए सीएम योगी, दो वरिष्ठ IPS हुए सस्पेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -