RetroArch एमुलेटर प्लेटफॉर्म इसी महीने आ रहा है स्टीम पर
RetroArch एमुलेटर प्लेटफॉर्म इसी महीने आ रहा है स्टीम पर
Share:

डिजिटल वितरण सेवा में 30 जुलाई को स्टीम एक ओपन प्रोग्राम RetroArch जारी करेगा। यह लिब्रेटो एपीआई पर आधारित एक शेल है, जिसके लिए 100 से अधिक एमुलेटर कोर और विभिन्न गेम कंसोल, पुराने पर्सनल कंप्यूटर और यहां तक ​​कि टॉम्ब रेडर या डूम जैसे व्यक्तिगत गेम को पोर्ट किया गया है।

सरल शब्दों में, रेट्रोआर्च एक डिवाइस से अपने डिवाइस पर रेट्रो गेम लॉन्च करने के लिए एक शक्तिशाली संयोजन है। समर्थित प्लेटफार्मों की पूरी सूची में 50 से अधिक शीर्षक शामिल हैं, और सबसे दिलचस्प में आप PlayStation 1, 2 और PSP, NES, SNES, GameBoy, GameCube और Wii, साथ ही सेगा मेगा ड्राइव और DOSBox का चयन कर सकते हैं।

विंडोज के लिए रेट्रोआर्च का पहला संस्करण स्टीम पर जारी किया जाएगा, और भविष्य में हम लिनक्स और मैकओएस के लिए संस्करणों की उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा, पहले चरण में, स्टीम पर आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर संस्करण के लिए पूरी तरह से समान होगा और स्टीमवर्क्स एसडीके की कार्यक्षमता का उपयोग नहीं करेगा। डेवलपर्स ने ध्यान दिया कि उनका मुख्य लक्ष्य खरीदी गई लाइसेंस प्राप्त सामग्री को पुन: पेश करने के लिए सॉफ़्टवेयर बनाना है और वे पुराने गेम और सिस्टम के कॉपीराइट धारकों के साथ बातचीत के लिए खुले हैं।

यदि हम रेट्रोआर्च को एक संपूर्ण मानते हैं, तो बड़ी संख्या में प्लेटफार्मों के लिए आवेदन जारी किया जाता है। इनमें पीसी (विंडोज, मैकओएस, लिनक्स), होम गेमिंग कंसोल (PlayStation 3, Xbox 360, Wii U, आदि), पोर्टेबल कंसोल (PlayStation Vita, Nintendo 3DS, आदि), स्मार्टफोन (Android, iOS आदि) शामिल हैं। , एम्बेडेड सिस्टम और मिनी पीसी (रास्पबेरी पाई, ODROID, आदि) और यहां तक ​​कि वेब ब्राउज़र में भी Emscripten संकलक का उपयोग कर।

Xiaomi ने सुपर बजट वायरलेस हेडसेट Mi Superbass किया पेश

एचटीसी इस लोकप्रिय मिनी स्मार्टफोन को करेगा पुनर्जीवित

कुछ ऐसा दिखेगा Apple iPhone 11, जाने अन्य खूबियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -