अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- आंदोलन भाजपा सरकार की विफलता का एक जीवित स्मारक है
अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा-  आंदोलन भाजपा सरकार की विफलता का एक जीवित स्मारक है
Share:

केंद्र के तीन विवादास्पद फार्म कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध ने शुक्रवार 25 दिसंबर को अपने 31वें दिन में प्रवेश किया। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चल रहा आंदोलन भाजपा सरकार की विफलता का एक जीवित स्मारक है। यादव ने एक ट्वीट में कहा- '' कृषि कानूनों का विरोध आज एक महीना पूरा कर रहा है। अपने प्रिय अमीर मित्रों और कॉर्पोरेट प्रायोजकों के लाभ के लिए, भाजपा एक ऐसा मार्ग व्यापार कर रही है जो सभी किसानों, मजदूरों, मध्यम और निम्न वर्गों के खिलाफ है। किसान विरोध भाजपा सरकार की विफलता का एक जीवित स्मारक है। ''

पंजाब, हरियाणा, यूपी और कुछ अन्य राज्यों के हजारों किसान मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम, किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम के किसानों (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौते के खिलाफ दिल्ली के विभिन्न सीमा बिंदुओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

सितंबर में लागू, तीन कृषि कानूनों को केंद्र सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में बड़े सुधारों के रूप में पेश किया गया है जो बिचौलियों को दूर करेगा और किसानों को देश में कहीं भी बेचने की अनुमति देगा। हालाँकि प्रदर्शनकारी किसानों ने यह आशंका व्यक्त की है कि नए कानून न्यूनतम समर्थन मूल्य की सुरक्षा गद्दी को खत्म करने का मार्ग प्रशस्त करेंगे और मंडी प्रणाली के साथ दूर कर उन्हें बड़े कॉर्पोरेट की दया पर छोड़ देंगे।

शुभेंदु अधिकारी को सुजाता मंडल का चैलेंज, कहा- मैं किसी भी सीट से चुनाव लड़ने को तैयार

कन्या पूजन के बिना शुरू नहीं होगा कोई सरकारी काम, सीएम शिवराज का फरमान

हरियाणा निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, भाजपा की हुईं रंजीता मेहता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -