अस्थाई आतिशबाजी लायसेंस की प्रक्रिया होगी ऑनलाइन, कलेक्टर ने दिए निर्देश
अस्थाई आतिशबाजी लायसेंस की प्रक्रिया होगी ऑनलाइन, कलेक्टर ने दिए निर्देश
Share:

भोपाल/ब्यूरो।  कलेक्टर ने निर्देश दिए है कि त्यौहारों के दौरान आतिशबाजी के क्रय और विक्रय के लिए ऑनलाइन अस्थायी अनुज्ञप्ति प्रदान किए जाए। इसके साथ ही आवेदन और राशि भी अनलाइन ही जमा किए जाए। सभी एसडीएम इस बात का ध्यान रखें और आवेदन करने वालों को इस संबंध में सूचित करने के लिए कार्यालय में सूचना प्रदर्शित करें। वर्ष 2020 से एमपी ई-सर्विस पोर्टल http : // services mp.gov.in के माध्यम से विस्फोटक सामग्री निर्माण, संधारण, परिवहन विक्रय संबंधी चिन्हित-19 सेवाओं अंतर्गत एनओसी एवं अनुज्ञप्ति ऑनलाइन प्रदान की जा रही है। त्यौहारों के दौरान पटाखे, आतिशबाजी के कब्जे और विक्रय के लिए अस्थायी अनुज्ञप्ति ऑनलाइन प्रदान की जाए। 

एमपी ई-सर्विस पोर्टल से संचालित की जा रही चिन्हित सेवाओं के समय अनुसार पर्याप्त प्रचार - प्रसार के आभाव में आवेदनकर्ताओं द्वारा ऑफलाइन प्रक्रिया अनुसार विगत वर्ष में निर्धारित शुल्क का भुगतान बैंक चालान के माध्यम से किया गया था। तथा पोर्टल से सीधे कोषालय के खाते में ऑनलाइन शुल्क भुगतान की सुविधा होने के बावजूद भी बैंक चालान को पोर्टल पर अपलोड किए जाने की अस्थायी वैकल्पिक व्यवस्था विगत वर्ष में प्रदान की थी। इस वर्ष समस्त सेवाए ऑनलाइन ही आवेदन आमंत्रित किए जाय। 

कलेक्टर  लवानिया ने एसडीएम को निर्देश दिए है कि त्यौहारों के दौरान पटाखे, आतिशबाजी के कब्जे एवं विक्रय संबंधी अस्थायी अनुज्ञप्ति सहित समस्त चिन्हित 20 सेवाओं के एम.पी. ई - सर्विस पोर्टल http://services.mp.gov.in से पूर्णत ऑनलाइन संचालन का समय अनुसार पर्याप्त प्रचार - प्रसार करें तथा ऑफलाइन चालान के माध्यम से शुल्क भुगतान के स्थान पर आवेदकों को पूर्णत: ऑनलाइन शुल्क भुगतान किए जाने के लिए प्रेरित करें।

विश्व यूथ शतरंज स्पर्धा में इलामपार्थी और प्रणव आनंद ने अपने नाम किया खिताब

'उसने मुझे गले लगाने और चूमने की कोशिश की', 20 साल की लड़की का कांग्रेस नेता पर आरोप

दिल्ली में बारिश के कारण सुधरी हवा, तापमान में भी आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -