बात सिर्फ उन्ही से हो जो कहे हिंदुस्तान जिंदाबाद : मौलाना अंसार रजा
बात सिर्फ उन्ही से हो जो कहे हिंदुस्तान जिंदाबाद : मौलाना अंसार रजा
Share:

भारत में कश्मीर मुद्दा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है कभी आतंकवाद, कभी पकिस्तान ज़िंदाबाद तो कभी अलगावबादी जी हाँ इसी सिलसिले में एक बार फिर बातचीत के लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं का एक डेलिगेशन मंगलवार को राजनाथ सिंह से मिला। इन धर्मगुरुओं ने यूनियन होम मिनिस्टर से साफ कहा कि कश्मीर में हुर्रियत लीडर्स या अलगाववादियों से कोई संबंध नहीं रखना चाहिए। डेलिगेशन के चीफ मौलाना अंसार रजा ने साफ कहा- बातचीत सिर्फ उन लोगों से होनी चाहिए जो ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ कहते हैं। ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वालों से कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए।

साथ ही हम आपको बता दे की अलगाववादियों को भी डेलिगेशन से बातचीत का न्योता दिया गया था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। तथा रविवार और सोमवार को राजनाथ सिंह की अगुवाई में ऑल पार्टी डेलिगेशन राज्य के दौरे पर गया था। डेलिगेशन ने मेनस्ट्रीम पार्टियों से मुलाकात की थी। इस मुलाक़ात के बाद डेलिगेशन में शामिल छह सांसद अलगाववादियों से मिलने गए लेकिन इन नेताओं ने दरवाजे तक नहीं खोले। गिलानी ने तो खिड़की से ही नेताओं को लौटा दिया था। 

बता दे कि राजनाथ से मुलाकात के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं के डेलिगेशन के नेता और गरीब नवाज फाउंडेशन के चेयरमैन मौलाना अंसार रजा ने मीडिया को मुलाकात की जानकारी दी। तथा इस मुलाक़ात में रजा ने कहा- ऑल पार्टी डेलिगेशन के जो नेता अलगाववादियों से मिलने गए उन्हें राजनाथ की बात मानते हुए ये कदम नहीं उठाना चाहिए था। आखिर हुर्रियत के नेताओं से बातचीत की जरूरत क्या है? जो लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं, उनसे कैसी बातचीत? “बातचीत सिर्फ उन लोगों से होनी चाहिए जो हिंदुस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाते हैं। साथ ही रजा का यह भी कहना था कि “देश की तमाम दरगाहों के इमामों को राजनाथ सिंह की लीडरशिप में एक डेलिगेशन बनाकर कश्मीर जाना चाहिए। सूफीइज्म बिल पर बात होनी चाहिए। मसला हल हो जाएगा।” और “कश्मीर इस देश का अटूट हिस्सा है और अटूट ही रहेगा।”

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -