मरने के बाद जिंदा हुआ शख्स, बताया मौत के बाद क्या देखा?
मरने के बाद जिंदा हुआ शख्स, बताया मौत के बाद क्या देखा?
Share:

ऑस्ट्रेलिया से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ इस व्यक्ति ने जो अनुभव किया है, वो दुनिया के बाकी लोगों के भी काम आने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के फिटनेस इंस्ट्रक्टर 57 वर्षीय फिल जेबल 28 मिनट के लिए मौत के मुंह में समा गए थे। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के पश्चात् टेक्निकली डेड घोषित कर दिया गया। उन्हें एक बास्केटबॉल खेल के चलते अटैक आया था। इस के चलते उन्होंने एक्सपीरियंस किया कि वह अपने शरीर से बाहर आ गए हैं तथा स्वयं को ऊंचाई से देख रहे हैं।

फिल ने स्वयं को 'मिरेकल मैन' बताया है। उन्होंने कहा, 'मैं कहीं नहीं जाने वाला।' फिल एक taekwondo इंस्ट्रक्टर भी हैं। ये कोरियन मार्शल आर्ट्स है। नवंबर का महीना था, जब वो अचानक गिर गए तथा उन्हें अटैक आया। उनके बेटे जोशुआ ने सहायता के लिए ऑफ ड्यूटी नर्स को फोन किया। जिससे CPR दिया जा सके। फिल को सीधा चिकित्सालय ले जाया गया। जहां वो 3 दिन तक अचेत अवस्था में रहे। उनकी सर्जरी की गई। जब उनकी आंखें खुलीं, तो बताया गया कि वह 28 मिनट तक टेक्नीकली डेड थे। फिल ने बताया कि वह अपने जीवन का श्रेय बास्केटबॉल एवं अपने प्रशंसकों को देते हैं। बहुत से लोग आसपास उनकी मदद के लिए मौजूद थे। तीन बच्चों के पिता फिल को एक सप्ताह पश्चात् हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। 

अब उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है, 'ये सब आपकी मानसिकता पर निर्भर करता है। जिससे आप आगे बढ़ते जाते हैं। मेरी पुस्तकों में सिर्फ एक प्रमुख एलीमेंट है, हार्ड फिजिकल ट्रेनिंग। लेकिन हर एक के लिए।' फिल ने कहा कि मौत के मुंह से वापस लौटने के पश्चात् जीवन के प्रति उनकी सोच में परिवर्तन आया है तथा वो खेल से रिटायर होने के अपने फैसले के बारे में दोबारा सोचने पर मजबूर हो गए हैं। उनका कहना है, 'जिन भी छोटी बातों की हम चिंता करते हैं, वो उसके लायक ही नहीं हैं। किसी को ये मत कहने दो कि आप ये नहीं कर सकते।' फिल को उम्मीद है कि उनकी कहानी लोगों के लिए प्रेरणा बनेगी। उन्होंने लोगों को CPR सीखने की भी सलाह दी है, जिससे वो किसी की जान बचा सकें।

6 पत्नियों के साथ सोना चाहता था शख्स तो कर डाला ये अनोखा कारनामा, हर कोई रह गया दंग

गाय ने दिया शेर जैसे दिखने वाले बछड़े को जन्म, देखने को उमड़ा लोगों का हुजूम

झगड़े के बाद मम्मी-पापा से अलग हुआ 14 साल का बचा, 8 साल बाद कर दिखाया ये कारनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -