हनीमून पर हुई दुल्हन की दर्दनाक मौत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक तो चौंके प्रधानमंत्री
हनीमून पर हुई दुल्हन की दर्दनाक मौत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक तो चौंके प्रधानमंत्री
Share:

हनीमून पर एक महिला का गला घोंटकर क़त्ल कर दिया गया। 10 दिन पहले ही उसकी शादी हुई थी। ये घटना उस समय हुई, जब महिला अपने पति संग एक होटल में ठहरी हुई थी। अब इस मामले का कुछ व्यक्तियों ने सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया है। जिसपर नेता से लेकर आम आदमी तक सब भड़क उठे हैं। 

दरअसल, ये मामला उत्तरी आयरलैंड का है, जहां 27 वर्षीय माइकेला मैकआरेवी (Michaela McAreavey) 2011 में हनीमून मनाने मॉरीशस गई थीं। यहां वो एक लग्जरी होटल में रुकी हुई थीं। किन्तु इसी बीच चोरी की मंशा से घुसे व्यक्ति ने माइकेला का गला घोंटकर क़त्ल कर दिया। उस समय  माइकेला कमरे में अकेली थीं। इस क़त्ल ने उस समय जमकर सुर्खियां बटोरी थीं। देशभर में इसको लेकर भारी आक्रोश देखने को मिला। मगर प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने माइकेला के क़त्ल का मजाक उड़ाते हुए एक वीडियो शेयर कर दिया। वीडियो फेसबुक पर शेयर किया गया था, जिसे देखने के बाद आयरलैंड के लोग भड़क उठे।  

वीडियो में एक धर्म के अनुयायी ग्रुप के कुछ व्यक्तियों को अपने संगठन के झंडे लेकर माइकेला की मौत के ऊपर एक गाना गाते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद आयरिश नेताओं ने इसकी कड़ी आलोचना की। बाद में संगठन के चीफ ने स्वयं को इस मुद्दे से अलग करते हुए कहा कि उन व्यक्तियों का हमारे संगठन से कोई लेनदेना नहीं है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर माइकेला के क़त्ल से संबंधित वीडियो पूरी तरह से घृणित है तथा ऑरेंज इंस्टीट्यूशन इसकी निंदा करता है। तत्पश्चात, 2 लोग सामने आए तथा उन्होंने वीडियो बनाने को लेकर माफी मांगी। वहीं इस मुद्दे पर उत्तरी आयरलैंड पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि शिकायत प्राप्त होने के बाद हमने फ़ेसबुक से उस वीडियो को हटवा दिया है। फिलहाल मामले की तहकीकात कर अपराधियों पर उचित एक्शन लिया जाएगा। आयरलैंड के पीएम माइकल मार्टिन ने भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि वह वीडियो देख 'स्तब्ध और भयभीत' थे 

'आंखें फोड़ी, जुबान काटी...' चोरी के शक में लोगों ने युवक को दी दर्दनाक मौत 

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले दो आरोपियों को गांव वालों ने ज़िंदा जलाया, हुई दर्दनाक मौत

UNICEF की महिला अधिकारी की सुरक्षा में तैनात गार्ड ने ही कर डाला उनका बलात्कार, हुआ फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -