घर में आ रही समस्याओं का एक मात्र कारण, पूजा का स्थान
घर में आ रही समस्याओं का एक मात्र कारण, पूजा का स्थान
Share:

आज के समय में व्यक्ति अपने जीवन में सुख शान्ति चाहता है. जिसके लिए वह हर संभव प्रयास भी करता है. किन्तु वह ये नहीं जानता की उसकी समस्याओं का कारण उसके घर का वास्तु भी हो सकता है. सभी व्यक्ति अपने घर में एक पूजा का स्थान अवश्य बनवाते है और प्रतिदिन अपने पूजा घर में पूजा करते है. लेकिन उनको उनकी पूजा का उचित फल प्राप्त नहीं होता. इसका कारण आपके पूजा घर का वास्तु हो सकता है. आज हम आपको बताएँगे कि आपका पूजा घर किस प्रकार होना चाहिए जिससे आपको आपकी पूजा का सम्पूर्ण फल प्राप्त हो सके.

सबसे पहले आपका पूजा स्थान घर के ईशान कोण में होना चाहिए जिसकी दिशा उत्तर पूर्व होती है. यदि आपका पूजा घर पश्चिम या दक्षिण दिशा में होता है तो ये आपके जीवन में अशुभ फल का कारण हो सकता है.

आपके पूजा घर में यदि एक ही देवी देवता की एक से अधिक मूर्तियां रखी होती है. तो इनसे आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न होती है.

आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आपका पूजा घर कभी भी शौचालय या सीढ़ी, रसोई घर के पास ना हो. इससे आपको आपकी पूजा का उचित फल प्रात नहीं होता है.

आपको अपने घर के मंदिर में अधिक बड़ी मूर्ति नहीं रखना चाहिए. ये मूर्तियाँ एक या दो इंच की होंगी तो उपयुक्त होगा. और यदि आप घर के मंदिर में शिवलिंग रखना चाहते है तो उसकी लम्बाई अपने हाथ के अंगूठे से बड़ी नहीं होना चाहिए.

यदि आपके पूजा घर में किसी भी देवी देवता की कोई खंडित प्रतिमा रखी है तो उसे हटाकर किसी नदी में विसर्जित कर देना चाहिए. ऐसी खंडित मूर्तियाँ अशुभ मानी जाती है. यदि आप इन उपायों को अपनाते है तो आपकी कई समस्या का समाधान हो सकता है. 

 

इन बर्तनों में भोजन करने से आपके घर आएगी समृद्धि और साथ ही रहेंगे स्वस्थ

ये काम जो जीवन में दिलाते है हमेशा सफलता

आपके घरो में इन कारणों से हो सकते है वास्तु दोष

तो इस वजह से घर में आये दिन परेशानियां आते ही रहती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -