5 और 7 सितारा होटल स्थापित करने को निवेश करने के लिए आगे आया है ओबेरॉय समूह: पर्यटन मंत्री
5 और 7 सितारा होटल स्थापित करने को निवेश करने के लिए आगे आया है ओबेरॉय समूह: पर्यटन मंत्री
Share:

पर्यटन मंत्री मुत्तमसेट्टी श्रीनिवास राव ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड संकट के दौरान पर्यटन विभाग को काफी राजस्व का नुकसान हुआ था, जहां करीब 120 करोड़ रुपये की सामान्य आय के मुकाबले केवल 60 करोड़ रुपये ही पैदा हुए। राजस्व प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि सरकार ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के जरिए पर्यटन और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए 13 जिलों में पांच और सात सितारा होटल स्थापित करने का प्रस्ताव किया है।

इस संबंध में ओबेरॉय ग्रुप विशाखापत्तनम और तिरुपति में 5 सितारा और 7 सितारा होटल स्थापित करने में निवेश के लिए आगे आया है। इसके अलावा मंत्री ने कहा कि पर्यटन विभाग जनता की सुविधा के लिए समर्पित मोबाइल एप्लीकेशन (एप) लेकर आ रहा है, ताकि पर्यटन स्थलों, होटलों और विशेष पैकेज से जुड़ी जानकारी मिल सके। यह एप दशहरे में लांच किया जाएगा। राज्य के पर्यटकों के आकर्षण को बढ़ावा देने के लिए समुद्री विमानों को लाने के प्रस्ताव अभी भी चल रहे हैं और कहा कि स्थानीय पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विशेष पर्यटन पैकेज तैयार करने पर ध्यान केंद्रित किया गया । बाद में उन्होंने घोषणा की कि इस महीने की 27 तारीख को विश्व पर्यटन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में प्रस्तावित चार पर्यटन क्षेत्रों में सुविधाओं में सुधार की योजनाएं हैं।

खेलों के बारे में मंत्री श्रीनिवास ने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी खेलों को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं, जहां राज्य सरकार द्वारा खेल बुनियादी ढांचे में सुधार, ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और प्रशिक्षित करने के लिए जल्द ही एक नई खेल नीति शुरू की जाएगी । खिलाड़ी लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि खेल आधारभूत संरचना के विकास के तहत सरकार के पास प्रदेश के सभी 13 जिलों में 15 स्थानों पर पीपीपी मोड में खेल केंद्र स्थापित करने का प्रस्ताव है।

धोनी को मेंटर बनाए जाने पर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, रवि शास्त्री को लेकर भी कही ये बात

केरल में निपाह वायरस के चलते दहशत में कर्नाटक, जारी की एडवाइजरी

कॉल गर्ल को प्रतिमाह 50000 वेतन देता था सचिन वाजे, NIA की रिपोर्ट में कई हैरतअंगेज़ खुलासे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -