'टेमबिन' तूफान में मरने वालों संख्या 180 के पार
'टेमबिन' तूफान में मरने वालों संख्या 180 के पार
Share:

दक्षिणी फिलीपींस में उष्णकटिबंधीय तूफान 'टेमबिन' आया था जिसकी वजह से वहां भारी बारिश हुई थी और इस तूफ़ान की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है अभी भी इस तूफान में मरने वाले लोगों की संख्या का कर्म जारी है जो अबतक 180 के पार पहुंच चुका है, जबकि कई लोग बाढ़ और भूस्खलन के बाद से लापता हैं. 'टेमबिन' ने देश के सबसे बड़े द्वीप मिंडानाओ को भी अपने चपेट में ले लिया है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, लानाओ के दो प्रांतों से कम से कम 22 शवों को निकाला गया है, जबकि भूस्खलन से 40 से अधिक गायब हैं. आपदा प्रबंधन अधिकारी के हवाले से बताया गया कि मृतकों में से 19 लानाओ डेल नोर्टे, तीन बुकिडनोन और एक इलिगन प्रांत से हैं.

टेमबिन' तूफान को लेकर ज़ाम्बोआंगा डेल नॉर्ट प्रांत में सिबूको के महापौर, बोंग एडिंग ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, 'यह वास्तव में दुखद घटना है क्योंकि क्रिसमस सिर्फ कुछ दिन दूर है, लेकिन ये हमारी नियंत्रण से परे है।' चूंकि प्रभावित क्षेत्र में सभी बिजली और संचार लाइनें कटौती की गई थीं. इस कारण बचाव कार्यों में कई बार बाधा भी उत्पन्न हुई. स्थानीय मौसम ब्यूरो ने कहा कि इस तूफान ने सुलू सागर में भी उत्पात मचा रखा है. 

बता दें कि फिलीपींस में हर साल कम से कम 20 से अधिक बार तूफान और आंधी आते हैं. 'टेमबिन' इस साल का 22वां बार आया तूफान है, जिसने आईलैंड को पूरी तरह प्रभावित किया है.

काम के तनाव में ASI ने लगाई फांसी

फिलीपीन के माॅल में आग लगने से मची अफरा - तफरी

ट्रंप के पूर्व चुनाव प्रबंधक ने गायिका से की छेड़खानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -