5,598 लोग अब तक वायरस से गवां चुके जान, नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण
5,598 लोग अब तक वायरस से गवां चुके जान, नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण
Share:

भारत में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर रोक नहीं लग पा रही है. मंगलवार को आठ हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए जबकि दो सौ से ज्यादा लोगों की जान भी चली गई. इसके साथ ही देश में संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख के करीब पहुंच गया है जबकि संक्रमण से साढ़े पांच हजार से अधिक मौतें हुई हैं. महाराष्ट्र में कोरोना की तबाही जारी है. राज्‍य में मंगलवार को 103 लोगों की संक्रमण से जान चली गई.

बीमार किसान की मदद के लिए आगे आए सीएम योगी, भेजे दो लाख रुपए, इलाज भी कराएगी सरकार

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना से 204 लोगों की मौत हो गई है जबकि 8,171 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1,98,706 पर पहुंच गया है जबकि 5,598 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय व अन्य स्रोतों से मिले आंकड़ों में अंतर का कारण राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में होने वाली देरी है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं.

क्या 6 हजार आतंकी भारत के खिलाफ रच रहे साचिश ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंगलवार को सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 103, दिल्ली में 33, गुजरात में 29, तमिलनाडु में 13, बंगाल में 10, उत्तर प्रदेश में सात, मध्य प्रदेश में छह, राजस्थान व तेलंगाना में चार-चार, जम्मू-कश्मीर में तीन, पंजाब व हरियाणा में दो-दो और चंडीगढ़, छत्तीसगढ़ और केरल में एक-एक लोगों की मौत हो गई. कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि होने के बीच केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि भारत बीमारी के चरम बिंदु से बहुत दूर है और रोकथाम के किए जा रहे उपाय कारगर रहे हैं.

महाराष्ट्र : तबाही मचाने के लिए करीब आ रहा यह जानलेवा तूफान

सीमा पर चीन से तनातनी की वजह से भारत ने तैनात किए घातक लड़ाकू विमान

CRPF जवान का सेवा भाव देखकर रेल मंत्री ने कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -