आज लगेगी नीतीश कुमार के नाम पर मुहर!
आज लगेगी नीतीश कुमार के नाम पर मुहर!
Share:

पटना: देश के राज्य बिहार में एक बार फिर से सियासी हलचल आज तेज रहने वाली है। नीतीश कुमार का जेडीयू की तरफ से बिहार का मुख्यमंत्री बनना लगभग निर्धारित है। किन्तु उपमुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा में मंथन चल रहा है। डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी को पार्टी ने दिल्ली बुलाया गया है।

इस मध्य आज पटना में 10।30 बजे नव निर्वाचित भाजपा MLA की बैठक है। इस बैठक में भाजपा विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस बैठक में बतौर पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उपस्थित रहेंगे। इसी बैठक में यह भी निर्धारित हो जाएगा कि भाजपा अपने कोटे में से किसे उपमुख्यमंत्री बनाना चाहती है। इधर सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए भाजपा ने पार्टी के सीनियर नेता और उपमुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी को दिल्ली तलब कर लिया है।

भाजपा के विधायकों की बैठक के कुछ देर पश्चात् 12।30 बजे एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक है। इसमें भाजपा, जेडीयू, वीआईपी तथा हम के विधायक उपस्थित रहेंगे। इस बैठक में एनडीए के सभी 125 विधायकों को बुलाया गया है। 13 नवंबर को सरकार गठन पर प्रश्न पूछे जाने के पश्चात् नीतीश कुमार ने कहा था कि सरकार गठन के सारे निर्णय 15 नवंबर की बैठक में लिए जाएंगे। आपको बता दें नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने बिहार की असेंबली को भंग भी कर दिया है। इसके साथ-साथ बिहार में नई सरकार के गठन की संवैधानिक प्रक्रिया भी आरम्भ हो गई है।

कोडियारी बालाकृष्णन माकपा सचिव पद से हुए अलग

अंत में चीन ने की बिडेन-हैरिस की चुनावी जीत पर सराहना

कोरोना: जर्मनी में एक दिन में सामने आए 23,542 मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -