अंत में चीन ने की बिडेन-हैरिस की चुनावी जीत पर सराहना
अंत में चीन ने की बिडेन-हैरिस की चुनावी जीत पर सराहना
Share:

चीन ने शुक्रवार को अपनी शुरुआती झिझक को दूर किया और 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन और उनकी डिप्टी कमला हैरिस की सराहना करते हुए कहा कि बीजिंग अमेरिकी लोगों की पसंद का सम्मान करता है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने यहां एक मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि हम संयुक्त राज्य अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के भीतर से अमेरिकी चुनावों पर प्रतिक्रियाओं का पालन कर रहे हैं, जब विश्व के अधिक नेताओं और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बताया। 77 वर्षीय बिडेन को बधाई दी है। "हम अमेरिकी लोगों की पसंद का सम्मान करते हैं और हम बिडेन और हैरिस को बधाई देते हैं और हम समझते हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के परिणाम अमेरिकी कानूनों और प्रक्रियाओं के बाद निर्धारित किए जाएंगे।"

रिपब्लिकन के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मना करने के बाद चीन ने बिडेन, एक डेमोक्रेट, को बधाई देने के लिए शुरू में संकोच किया। 9 नवंबर को, वांग ने अपनी जीत पर बिडेन को बधाई देने से इनकार कर दिया, यह कहते हुए कि अमेरिकी चुनाव का परिणाम देश के कानूनों और प्रक्रियाओं द्वारा तय किया जाना चाहिए।

कोरोना: जर्मनी में एक दिन में सामने आए 23,542 मामले

इस वजह से और भी तेजी से फैलता है कोरोना

चीन के हेबेई में हुआ खतरनाक विस्फोट, 7 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -