घर से वास्तुदोष को दूर करने का सबसे उचित उपाय खिड़की है
घर से वास्तुदोष को दूर करने का सबसे उचित उपाय खिड़की है
Share:

दुनिया में हर इंसान खुशियों भरा जीवन जीना चाहता है। वह यही चाहता है कि उसका परिवार हर वक्त हंसता खेलता रहे। लेकिन आमतौर पर ऐसा हो पाना काफी मुश्किल भरा हो जाता है। आये दिन घर में कोई न कोई परेशानी आते ही रहती है। हालांकि परेशानियों का ऐसे घर से अचानक गायब हो जाना भी मुमकिन नहीं है। लेकिन अगर घर से परेशानी खत्म होने का नाम तक नहीं लेती तो यह एक सोचने का मुद्दा है अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो इसका मतलब यह है कि आपके घर में वास्तुदोष हैं। जो आपके घर खुशियों को आने नहीं दे रहा। आज हम आपको वास्तुदोष से संबधित एक ऐसा ही कारण बता रहे हैं जिसकी वजह से घर में वास्तुदोष उत्पन्न होता है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन सा वह कारण है जो घर मे वास्तुदोष को उत्पन्न करता है।

खुशियों को हासिल करने के लिए आपको बहुत बडे दरवाजे की आवश्यकता नहीं होती। एक छोटी सी खिडकी भी आपके घर में खुशियों का उजाला कर सकती हैं। घरों में खिडकी का निर्माण करवाते ही हैं लेकिन अगर उसे बनवाते समय वास्तु का ध्यान रखा जाए तो इससे आपके घर में सकारात्मकता और खुशियों का संचार होता है।

शहरी जीवन में लोगों के घरों में इतनी जगह ही नहीं होती कि वे वहां पर खिडकी बनवा सकें। इस स्थिति में इन्हें सीढियों के पास बनवाना बेहतर रहता है। वहीं जिन लोगों के घर में इस तरह की जगह नहीं है कि वे घर के किसी भी स्थान में खिडकी बनवा सकें तो वे घर में हवा के संतुलन के लिए घर में एक्जाॅस्ट फैन भी लगवा सकते हैं।

घर में खिडकी को हमेशा दरवाजे के पास ही बनवाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, दरवाजे के सामने या बराबर में खिडकियां होने से चुंबकीय चक्र पूरा हो जाता है, जिससे घर में सुख-शांति और खुशहाली आती है। खिडकी बनवाने के लिए हमेशा पूर्व, पश्चिम और उत्तर दिशा का ही प्रयोग करें।

 

घर के मंदिर में करना चाहते है भगवान की स्थापना तो इन बातों का ध्यान रखें

भगवान गणेश की इस रंग की प्रतिमा का होता है बहुत ही ख़ास महत्व

करते हैं अगर हुनमान चालिसा का पाठ तो अभी पढ़ें ये खबर

अचानक रोने लगे अगर बच्चा तो करें ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -