अचानक रोने लगे अगर बच्चा तो करें ये उपाय
अचानक रोने लगे अगर बच्चा तो करें ये उपाय
Share:

बच्चों को बुरी नजर लग जाने पर वह अपना खाना पीना बंद कर देते है और अधिक रोते है. लेकिन किसी दुष्ट व्यक्ति अथवा कुलटा नारी की बुरी नजर लगने पर या किसी छोटी मोटी ऊपरी बाधा के प्रभाव से बच्चो पर अनेकों प्रकार के प्रभाव जैसे की सोते-सोते डरकर चौंकना, चमक उठने और फिर अचानक से उठकर बुरी तरह से रोने लगता है. इसमें बच्चो की नींद उड़ जाती है साथ ही वो भूखे और प्यासे भी रहते है. इस प्रकार की स्थिति बनने पर आप बच्चे की नजर उतारें, इन लक्षणों को देखते हुए आप विशेष टोटका भी अवश्य करें. इसके साथ ही आगे बताये गए तावीजों में से किसी भी उपयुक्त तावीज को तैयार करके बच्चे को जरूर बांधे. इस प्रकार की समस्याओ से छुटकारा इसी तरह की दुआओ से पायी जा सकती है.

1. बच्चा अगर सोता नही है तो बकरी की मींगनी बच्चे के सिरहाने रख दे, जिससे रातभर बच्चा आराम से सोएगा और रोएगा भी नही. न ही बेवजह उठकर आपको परेशान करेगा.

2. आपने देखा होगा की कभी-कभी बच्चा स्वस्थ होने के बावजूद रोता रहता है और सोता भी नहीं है. जिससे आपको बहुत परेशानी होती है, ऎसे में आप उसके सिर के ऊपर से थोडा सा दूध मिट्टी के किसी बर्तन में लेकर, सात बार उतारें और किसी चौराहे पर रख आएं. ऐसा करने से परेशानी दूर हो जाएगी.

3. कोई भी रविवार या मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख ले आये और बच्चे के सोने वाली चारपाई या पालने में लगा दें. जिससे उसका व्यर्थ का रोना बंद हो जाएगा.

4. यदि कोई बच्चा दिन में शांत रहता है और रात के समय रोता है तो बच्चे की माता को दिन में लालटेन अथवा चिराग लेकर अपने मुहल्ले में इस प्रकार घूमना चाहिए जैसे कुछ खोज रही हो. किसी के पूछने पर कहे कि रात रोवणी-दिन सोतणी ने जोऊ हूं. पूछने वाला ऎसा तीन बार पूछे और तीनों बार ही ऎसा उत्तर दे. ऎसा करने से बच्चे का रोना बंद हो जाएगा.

 

जैन धर्म के महाकुम्भ का आयोजन 12 वर्ष बाद पुनः फरवरी में किया जाएगा

ये पौराणिक कथा जो बताती है समुद्र के खारे पानी का रहस्य

इन महिलाओं से शादी मतलब जीवन की बर्बादी

मिट्टी में छुपे होते है सफलता के कई राज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -