इस चमत्कारी मंदिर का ये है चमत्कार, जान कर हो जाएगें आप भी हैरान
इस चमत्कारी मंदिर का ये है चमत्कार, जान कर हो जाएगें आप भी हैरान
Share:

रायसेनः भारत में जैसे-जैसे कलयुग का असर बढ़ता है ऐसे में भगवान भी अपनी माया रचने लगते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा इस मंदिर में देखने को मिलता है। रायसेन से 37 किमी दूर भोपाल मार्ग पर बिलखिरिया के समीप स्थित मां कंकाली का मंदिर देश भर में प्रसिद्ध है। यूं तो वर्ष भर यहां श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहता है लेकिन चैत्र और शारदेय नवरात्रि में यहां हजारों की संख्या में रोजाना श्रद्धालु पहुंचते हैं। मंदिर आने वालों की मन की मुराद अवश्य पूरी होती है।

होता है ये चमत्कार
चैत्र और शारदेय नवरात्री के दौरान यहां विशेष पूजन होता है। कंकाली मां का मंदिर होने के कारण कई लोग यहाँ गुप्त पूजन भी करवाते हैं। सबसे खास बात यह है कि मान्यता के अनुसार मंदिर में मां कंकाली की प्रतिमा में गर्दन का भाग तिरछा है जो नवरात्रि के दौरान अक्सर भक्तों को सीधी नजर आती है। माना जाता है कि इसे भक्त मां कंकाली का चमत्कार ही बताते हैं।

5 करोड़ की लागत
यहां 5 करोड़ की लागत से मंदिर को भव्य स्‍वरूप देने की मंजूरी पर्यटन विभाग ने दी है। इसके अलावा यहां पर्यटन विभाग का एक रेस्टोरेंट भी तैयार होगा। भक्त यहां साल में एक बार विशाल चुनरी यात्रा भी निकालते हैं। देश के पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र पटवा ने बताया कि इस मंदिर का कायाकल्प हो रहा हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -