विमान में शहीद का शव होने पर होगा मौन
विमान में शहीद का शव होने पर होगा मौन
Share:

नई दिल्ली : देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने वाले वीर शहीदों के सम्मान में एक नया प्रयोग होने की तैयारी की जा रही है.डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने सुरक्षा बलों को यह प्रस्ताव भेजा है कि अब अगर किसी भी विमान में उनका शव ले जाया जाएगा, तो उसमे 30 सेकंड का मौन रखा जाएगा. इस नूतन विचार के लिए सभी एयरलाइंस से उनकी टिप्पणी मांगी है. सम्भावना है कि यह प्रस्ताव मंजूर हो जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार यह विशेष प्रस्ताव खुद सुरक्षा बलो की ओर से आया है, जिसे सभी एयरलाइंस के पास भेज दिया गया , ताकि वह अपनी राय इस मुद्दे पर दे सकें . इस फैसले को लागू करने से पहले सभी एयरलाइंस की राय जरूरी है. इस कार्य के लिए एक टेंपलेट तैयार किया गया है.जिसे यात्रियों को भेजा जाएगा. इस टेंपलेट में शहीदों के लिए गर्व और विशिष्ट जैसे शब्दों का प्रयोग किया गया है.

 इस बारे में सूत्रों ने बताया कि अभी इस स्क्रिप्ट को अंतिम स्वरूप नहीं दिया गया है. एयरलाइंस की ओर से सुझाव आने के बाद इसे अंतिम रूप दिया जाएगा. स्मरण रहे कि अभी जारी नियमों के अनुसार जिस विमान में शहीद का शव ले जाया जाता है, उसका ऐलान नहीं किया जाता है, विमान में शहीद के शव को रखने और निकालने से पहले एक छोटा सा सम्मान कार्यक्रम जरूर किया जाता है.

यह भी देखें

अब पत्थरबाजों का सामना करेंगी प्लास्टिक की गोलियां

सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के बड़े हमले की साजिश को नाकाम किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -