Honda के इस स्कूटर के लॉन्च होते से ही मचेगा हंगामा, जानिए क्यों

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle And Scooter India) अधिक से अधिक ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए बहुत से नए किफायती टू-व्हीलर्स लाने का वादा पहले ही किया जा चुका है। हाल में होंडा टू-व्हीलर्स ने इंडियन मार्केट के लिए कुछ पेटेंट फाइल किए हैं जिससे साफ होता है कि ये आगामी वाहनों के नाम हैं और ये लिस्ट बहुत बड़ी दिखाई दे रही है। कंपनी ने इंडिया में स्कूपी (Scoopy) नामक नए स्कूटर का पेटेंट भी दर्ज किया है जिसे बीते वर्ष मार्च में भी पेटेंट कराया गया था। पेटेंट दर्ज कराने से ये पुष्टि नहीं होती कि इस प्रोडक्ट को पेश किया जाने वाला है। हालांकि अब संभवतः कंपनी इसे इंडिया में लॉन्च करेगी।

बेहतरीन डिजाइन वाला स्कूटर: होंडा स्कूपी मॉडर्न क्लासिक स्कूटर है जिसे रेट्रो स्टाइल प्रदान किया जा रहा है, ये युवा और उम्रदराज दोनों कस्टमर्स को बहुत पसंद आने वाले है। इंडिया में इसका मुकाबला हीरो प्लेजर प्लस, माइस्ट्रो ऐज और TVS जूपिटर जैसे स्कूटर्स से होने वाला है। इनके अलावा होंडा डिओ और एक्टिवा भी इसके मुकाबले में हैं। ये स्कूटर 15.4-लीटर अंडरसीट स्टोरेज, USB चार्जिंग पोर्ट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस इग्निशन, प्रोजेक्टर LED हेडलाइट, मल्टी फंक्शनल हुक और साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाने वाला है।

सेफ्टी और इंजन में पैसा वसूल!: नए होंडा स्कूपी को स्मार्ट की मिली है जो आन्सर बैक फीचर और एंटी थेफ्ट अलार्म भी दिया जा रहा है। यहां ESAF फ्रेम के साथ अगले और पिछले हिस्से में टेलिस्कोपिक और मोनोशॉक सस्पेंशन भी दिया जा रहा है। 12-इंच अलॉय व्हील्स के साथ स्कूटर अगले पहिये में डिस्क और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक्स के साथ  लॉन्च किया जा रहा है। स्कूपी के साथ 109.51 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, एसओएचसी इंजन भी दिया जा रहा है जो इंडिया में एक्टिवा और डिओ के साथ मिलता है। ये इंजन 7.76 PS ताकत और 9 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। कंपनी इंडिया के हिसाब से नए स्कूटर को बेहतरीन माइलेज वाला बना सकती है।

Scorpio-N से लेकर Citroen C3 तक इन कारों की जल्द होगी लॉन्चिंग

टाटा की इन कारों पर आपको दिया जा रहा शानदार ऑफर

टाटा की इन कारों में मिल रहा बंपर ऑफर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -