एबीवीपी ने किये थे पिछली बार कॉलेजों से झूठे वादे
एबीवीपी ने किये थे पिछली बार कॉलेजों से झूठे वादे
Share:

रायपुर। पंडित रविशंकर शुक्ल विवि समेत दूसरे विश्वविद्यालयों में सत्ता पर काबिज होने के लिए छात्र संगठन पिछले दावे-वादे को भूलकर नए मेनिफेस्टो से लुभाने में लगे हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने पिछली बार कॉलेजों में प्राध्यापकों की कमी दूर करने, लैपटॉप और टैबलेट स्नातक में प्रथम वर्ष दिलाने, बस किराए में 50 फीसदी छूट दिलवाने, विद्यार्थियों का हेल्थ कार्ड बनवाने की घोषणा की थी।

लेकिन कोई भी घोषणा पूरी नहीं हुई। कॉलेजों में आज भी विद्यार्थी प्राध्यापकों की कमी, लैब, लाइब्रेरी, लैपटॉप और वाई-फाई की समस्याओं से जूझ रहे हैं। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने भी सिनेमाघरों में 50 फीसदी छूट दिलवाने का दावा करने सहित कई लुभावने वादे किए थे, जो पूरे नहीं हुए। इस पर छात्र नेता अब कह रहे हैं कि राज्य सरकार हर मांग को नहीं मानती, छात्रसंघ के पदाधिकारी तो सिर्फ प्रयास करते हैं।

क्लास में पूछ रहे मेनिफेस्टो में क्या चाहिए

दुर्गा कॉलेज में एनएसयूआई के छात्र नेता अब क्लास में जाकर पूछ रहे हैं कि उनको मेरिफेस्टो में क्या चाहिए। सभी संगठनों ने क्लास में कैंपेनिंग तेज कर दी है। इससे पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। कुछ छात्र संगठन पुराने मेनिफेस्टो के सहारे छात्र-छात्राओं को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -