द कश्मीर फाइल्स: अपनी ही बात से क्यों पलट रहे हैं अरविन्द केजरीवाल ?
द कश्मीर फाइल्स: अपनी ही बात से क्यों पलट रहे हैं अरविन्द केजरीवाल ?
Share:

नई दिल्ली: विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द कश्मीर फाइल्स के रिलीज होने के बाद से कश्मीरी पंडितों और उनपर हुए अत्याचार का मुद्दा खूब सुर्ख़ियों में है. इसको लेकर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के बायन पर भाजपा के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया प्रकट की थी. अब केजरीवाल ने अपने पहले दिए गए बयान से पलटी मारते हुए, एक नया दांव खेला है .

अब उस पर जवाब देते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों के पलायन के बाद से 8 वर्षों तक BJP की सरकार रही है केंद्र में, इनके शासन में एक भी परिवार का पुनर्वास नहीं हुआ, केवल सियासत हुई है. अब उस दर्द और त्रासदी पर पिक्चर बनाकर कमाई कर रहे हैं. 200 करोड़ तो कमा चुके हैं. यह तो अपराध है, सही नहीं है. हमारी मांग है, इस फिल्म को यूट्यूब पर डाला जाए. साथ ही जो कमाया है, उस पैसे को कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास पर खर्च किया जाए, और कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास किया जाए.

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि क्या भाजपा के 8 वर्षों के कार्यकाल में कश्मीरी पंडितों की वापसी हुई? वो उनके दर्द और त्रासदी पर फिल्म  बनाकर 200 करोड़ कमा रहे हैं. हमारी दो मांग है कि इस फिल्म को यूट्यूब पर डाला जाए, ताकि सभी लोग देख सकें. दूसरी ये कि वो 200 करोड़ कश्मीरी लोगों पर खर्च हो और कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास पर ठोस नीति तैयार की जाए.  बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले कश्मीरी हिन्दुओं के वीभत्स नरसंहार और पलायन को दर्शाती फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ (The Kashmir Files) को झूठी फिल्म बताते हुए इसे दिल्ली में टैक्स फ्री करने से इनकार कर दिया था और अब वे पंडितों के पुनर्वास की बात कर रहे हैं. लेकिन जब केजरीवाल के अनुसार, पलायन और नरसंहार हुआ ही नहीं, तो किस बात का पुनर्वास ?

'कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार को झूठा कहना, अपनी माँ के चरित्र पर सवाल उठाने जैसा..', चौतरफा घिरे केजरीवाल

'द कश्मीर फाइल्स' पर केजरीवाल के कमेंट को लेकर बोले अनुपम खेर- 'जो लोग मजाक उड़ा रहे है...'

कश्मीरी हिन्दुओं के 'नरसंहार' पर केजरीवाल का अट्टहास ! भाजपा बोली- कोई क्रूर दिमाग ही ऐसा कर सकता है..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -